बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम बनने की नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षा का देवेगौड़ा ने कर दिया खुलासा : विजय कुमार सिन्हा

पीएम बनने की नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षा का देवेगौड़ा ने कर दिया खुलासा : विजय कुमार सिन्हा

PATNA : भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा द्वारा नीतीश कुमार के साथ जनता फेडरल फ्रंट की योजना बनाने औऱ प्रधानमंत्री पद के लिए उनको समर्थन का  भरोसा देने संबंधी साक्षात्कार पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार द्वारा सार्वजनिक बयान में किसी पद की इच्छा नहीं होने की बात राज्य की जनता को गुमराह करने की साजिश है।

सिन्हा ने कहा कि अब यह साबित हो गया है कि पी एम पद का सपना देखने के कारण ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले वर्ष एन डी ए से अलग हुए थे। लेकिन उनमें हिम्मत नहीं है कि वे सार्वजिक रूप से इसकी घोषणा करें। अपने दल के छोटे बड़े नेताओं-कार्यकर्ताओं से लगातार प्रधानमंत्री बनने का नारा लगवाते हैं। विडम्बना है कि अपने दम पर बिहार में सरकार नहीं बना सके पर पी एम पद का ख्वाब देख रहे हैं।

सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार को लगता है कि जिस प्रकार सफलतापूर्वक चोरी छिपे ये सरकार बनाने के लिए उलट पलट कर लेते हैं उसी फार्मूला से ये पी एम बन जायेंगे। वास्तविक स्थिति यह है कि महागठबंधन के किसी बड़े नेता ने खुलेआम इनको पी एम का उम्मीदवार बनाने की बात नहीं की है। लालू प्रसाद बार बार राहुल गांधी को मजबूत करने की बात कह रहे हैं।

सिन्हा ने कहा कि आई इन डी आई ए गठबंधन द्वारा नीतीश कुमार को कोई भाव नहीं दिया जा रहा है। पी एम पद तो दूर इन्हें संयोजक भी नहीं बनाया गया है। जदयू के अंदर भी इनके नेतृत्व के विरुद्ध चिंगारी सुलग रही है। अब दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष औऱ प्रदेश अध्यक्ष का काम ये खुद कर रहे हैं जिसकी बानगी इनके द्वारा प्रखंड इकाइयों को भंग करने में दिखी है। सिन्हा ने कहा कि देश की जनता नरेन्द्र मोदी को फिर से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प कर चुकी है। देश का गौरव बढ़ाने औऱ विकास की ऊंचाइयों पर ले जाने के कारण वे जन जन के ह्रदय में निवास करते हैं। उनके नेतृत्व में भारत विकासशील देश से विकसित देश में परिवर्तित होगा।

Suggested News