पंजाब से आये श्रद्धालू ने गुरु महाराज को भेंट की करोड़ों की रजाई, 13 सौ हीरों से जड़ा चरणों में किया समर्पित

पंजाब से आये श्रद्धालू ने गुरु महाराज को भेंट की करोड़ों की रजाई, 13 सौ हीरों से जड़ा चरणों में किया समर्पित

PATNA : अपनी मनोकामना पूरी हो जाने के बाद श्रद्धालु अपने आराध्य को प्रसाद और भेंट चढ़ाते हैं। कई लोग अपने व्यापार में भगवान को अपना पार्टनर बना चुके है। इसमें मुनाफा होने पर भगवान का हिस्सा मंदिरों में भेंट के तौर पर चढ़ा दिया जाता है।  इसी कड़ी में एक श्रद्धालु ने पटना स्थित तख़्त हरमंदिर साहिब में करोड़ों की भेंट चढ़ाया है। पंजाब के करतारपुर से आए डॉ. गुरविंदर सिंह सरना ने 5 फीट का हीरे से जड़ा सोने का हार और सोने से जड़ित रजाई, रुमाला समेत अन्य बेशकीमती सामान भेंट किया है। डॉ. गुरविंदर सिंह सरना गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल के संचालक हैं। डॉ. गुरविंदर सिंह सरना ने बताया कि गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की अपार कृपा उन पर है। उन्होंने बताया कि आज उनके पास जो कुछ भी है वह गुरु महाराज की ही देन है। हालाँकि भेंट किए गए सामानों की कीमत के संबंध में पूछे जाने पर डॉक्टर गुरविंदर सिंह सरना ने कीमत बताने से इनकार कर दिया। 

आज डॉ. गुरविंदर सिंह सरना ने तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहर मसकीन, पंच प्यारों और तख्त श्री हरिमंदिर प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों की मौजूदगी में भेंट की यह रस्म पूरी की गई। वहीँ तख्त श्री हरमंदिर प्रबंधक कमेटी की ओर से बताया गया की पंजाब के प्रख्यात चिकित्सक द्वारा गुरु महाराज को 5 फुट की बेशकीमती हार भेंट की गई है, जिसमें 1300 हीरे और जेवरात जड़े हुए हैं। महासचिव ने बताया कि 15 दिन पूर्व डॉक्टर गुरविंदर सिंह सरना ने करोड़ों की लागत से बने सोना जड़ित पलंग भी गुरु गोविंद सिंह जी महाराज को भेंट किया था। उन्होंने बताया कि डॉ. गुरविंदर सिंह ने पिछले वर्ष 1 करोड़ 29 लाख की लागत से बने कलगी भी गुरु महाराज को भेंट की थी। 

डॉ. गुरविंदर सिंह सरना के चढ़ावे की चर्चा आज पटनासिटी इलाके में की जा रही है। लोगों ने बताया की मनोकामना पूरी होने के बाद लोग गुरु महाराज के चरणों में लोग शीश झुकाते हैं और अपनी शक्ति के अनुसार चढ़ावा भी चढाते हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News