बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस मुख्यालय में DGP ने पुलिसकर्मियों को मद्य निषेध की दिलाई शपथ, उल्लंघन पर बर्खास्तगी की दी चेतावनी

पुलिस मुख्यालय में DGP ने पुलिसकर्मियों को मद्य निषेध की दिलाई शपथ, उल्लंघन पर बर्खास्तगी की दी चेतावनी

पटना. शराबबंदी कानून को और प्रभावी बनाने और सख्ती से पालन के लिए आज राज्य भर के सभी सरकारी कर्मचारियों को शपथ दिलाई जा रही है. बिहार पुलिस हेडक्वार्टर में भी पुलिस कर्मियों को मद्य निषेध कानून का सख्ती से पालन करने और पालन कराने को लेकर डीजीपी एस के सिंघल ने शपथ दिलाई है. वहीं डीजीपी एसके सिंघल ने कहा है कि शराबबंदी कानून को उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर बर्खास्त किया जाएगा.

वहीं डीजीपी एसके सिंघल ने कहा शराबबंदी कानून लागू करने के लिए पुलिस विभाग प्रतिबद्ध है. सकारात्मक परिणाम आए हैं. हम शराबबंदी के साथ-साथ नशा के दूसरे साधन की तरफ बढ़ रहे हैं. हम पूरी तरीके से नशा उन्मूलन करना चाहते हैं. पुलिसकर्मी इसमें सम्मिलित पाए जाएंगे तो उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा. पुलिस और समाज के लोगों को सम्मिलित कर इस अभियान को सफल बनाने की जरूरत है.

2016 से दिलाई जा रही है शपथ

बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने बताया है कि मद्य निषेध के प्रति चेतना जागृत करने के लिए वर्ष 2016 में राज्य सरकार के सभी कर्मियों को आजीवन शराब का सेवन नहीं करने और दूसरे को भी शराब नहीं सेवन करने के लिए प्रेरित करने के लिए शपथ दिलायी गयी थी. इसी के तहत मद्य निषेध समीक्ष बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा था कि इस साल भी नशा मुक्ति दिवस पर सरकारी कर्मियों को शपथ दिलाई जाए.


Suggested News