मोतिहारी में फिर धड़ाम हुआ सीएम नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट, पानी भरते ही गिरा टंकी

मोतिहारी में फिर धड़ाम हुआ सीएम नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट, पानी भरते ही गिरा टंकी

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिला में सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर नल का जल की टंकी धड़ाम होने का सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा है. जिले के अधिकांश प्रखंडो में लगातार नलजल का टंकी गिर कर धड़ाम धड़ाम हो रहा है. जिला में जलनल योजना लूट खसोट की भेंट चढ़ रहा है. विगत महीनों में लगातार सुगौली, बंजरिया, अरेराज, हरसिद्धि, मधुबन सहित प्रखंडो में कुछ ही दिनों में नलजल की टंकी पानी का भार नही सह पा रहा है. 

ताजा मामला जिला के केसरिया प्रखंड के कढ़ान पंचायत के वार्ड 08 का है. जहाँ लाखों रुपया खर्च कर नलजल का स्टैंड सहित टंकी बना हुआ था. ग्रामीणों के अनुसार जैसे ही टंकी में पानी भरा गया. वैसे ही टंकी धड़ाम धड़ाम कर गिर गया. टंकी के टूटने से आसपास का इलाका पानी पानी हो गया. 

जिला के केसरिया प्रखंड के कढ़ान पंचायत के वार्ड 8 में पानी भरते ही नलजल की टंकी धड़ाम हो गया. टंकी धड़ाम होते ही देखने के लिए आसपास के लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी. ग्रामीण यह कहते नहीं थक रहे थे कि नलजल योजना लूट का योजना बना हुआ है. अगर योजना का सूक्ष्म तरीके से जांच किया जाय तो बड़ी घोटाले से इंकार नही किया जा सकता. पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि के मिलीभगत के कारण शिकायत पर भी कोई कार्रवाई नहीं किया जाता है. नलजल योजना में न तो सामान की क्वालिटी ही है न कार्य की कोई गुणवत्ता ही है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News