बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ढाक बजा, पट खुला, प्रकट भई देवी दुर्गा... पटना में महासप्तमी को पूजा पंडालों का पट खुलते ही उमड़े श्रद्धालु, क्लिक करें और दर्शन कीजिये

ढाक बजा, पट खुला, प्रकट भई देवी दुर्गा... पटना में महासप्तमी को पूजा पंडालों का पट खुलते ही उमड़े श्रद्धालु, क्लिक करें और दर्शन कीजिये

पटना. नवरात्रि पर महासप्तमी के दिन शनिवार को देवी दुर्गा के पूजा पंडालों का पट खुला. महासप्तमी के पूजन उपरांत विधि विधान से देवी दुर्गा के पांडाल के पट खुले. इसके साथ ही मां दुर्गा की स्तुति और शंखनाद से पूरा शहर गुंजायमान हो गया. दशहरा के सभी छोटे-बड़े पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ भी उमड़ने लगी है. देवी दुर्गा का प्रथम दर्शन करने के लिए हजारों लोगों की भीड़ विभिन्न पंडालों में उमड़ी और इस दौरान पूजन, आरती, स्तोत्र से पूरा शहर भक्तिमय बन गया.

पटना के डाकबंगला रोड, बंगाली अखाड़ा, मीठापुर, बेली रोड, गांधी मैदान के इलाके, इनकम टैक्स सहित शहर के सभी इलाकों में कई पूजा पंडाल बने है. विभिन्न थीम पर सजे पूजा पंडालों में आकर्षक सज सज्जा की गई है. इन पूजा पंडालो के माध्यम से कई प्रकार के संदेश, जागरूकता सूचना और देश तथा राज्य की उपलब्धियां बताने की कोशिश की गई हैं. साथ ही नयनाभिराम लाइटिंग लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. 

वहीं दुर्गा पूजा को लेकर पटना की सड़कें रोशनी से चकाचौंध हैं. कई जगहों पर तोरण द्वार की खूबसूरती लोगों को आकर्षित कर रही है. वहीं झिलमिल रोशनी से चमकती पटना की सडकें शहर की खूबसूरती को और ज्यादा निखर रही हैं. 

पूजा पंडालों का पट खुलने पर कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी वहां दर्शन पूजन किया. 


Suggested News