धनबाद में कांग्रेस की बंदी के दौरान चला बम और गोली , इलाके में दहशत का माहौल

धनबाद में कांग्रेस की बंदी के दौरान चला बम और गोली , इलाके में दहशत का माहौल

DHANBAD : जोगता साइडिंग में कांग्रेस की बंदी के दौरान गोली व बम के धमाके से इलाका दहल उठा. हालांकि घटना में अन्य किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस ने तीन अन्य लोगों को भी पकड़ा है. एक कट्टा भी बरामद हुआ है. साइडिंग में मैनुअल लोडिंग की मांग को लेकर कांग्रेस की ओर से बंद बुलाई गई थी. जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर करीब पौने एक बजे बंद समर्थक जुलूस लेकर साइडिंग से कुछ दूरी पर पहुंचे ही थे कि वहां तैनात पुलिस ने उन्हें रोक दिया. 

दूसरी ओर साइडिंग में लोडिंग स्थल के पास इंटक मजदूर प्रकोष्ठ समर्थक काम चालू करवाने को लेकर मौजूद थे. बंद समर्थक पुलिस की घेराबंदी को धत्ता बताकर लोडिंग स्थल के पास पहुंच गए. इस दौरान दोनों तरफ से नारेबाजी होने लगी. इसी दौरान बगल में गोली चलने लगी. बम के धमाके होने लगे. जिससे वहां अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. 


बंद समर्थकों की भीड़ को देखकर काम चालू रखने के समर्थक इंटक मजदूर प्रकोष्ठ के लोग वहां से भागने लगे. साथ ही गोली व बम चलाने वाले बदमाश भी भागने लगे. इस दौरान गोली चलाने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिए बंद समर्थक भी भागे. साइडिंग से कुछ दूरी पर स्थित जोगता 11 नंबर में इंटक मजदूर प्रकोष्ठ के जिला सचिव अरमान मल्लिक बंद समर्थकों के हत्थे चढ़ गया. 

इसके बाद बंद समर्थकों ने लाठी-डंडे से उसकी जमकर पिटाई कर जख्मी कर दिया. उनको हल्की चोटें आई हैं. इधर पुलिस ने घटना में संलिप्त तीन अन्य लोगों को पकड़ा है. पकडे गए लोगों में संजीत नोनियां, बबलू अंसारी, जावेद अंसारी शामिल हैं. बता दें कि साइडिंग से बीसीसीएल की महुदा व मुनीडीह तथा टाटा स्टील की भेलाटांड व जामाडोबा वाशरी कोयला भेजा जाता है. 

धनबाद से अजय उपाध्याय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News