बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटे का चुनाव लड़ना पड़ गया भारी? नीतीश राज में महेश्वर हजारी का घट गया कद ! शिकायत सुनने वालों की लिस्ट से गायब है 'मंत्री जी' का नाम

बेटे का चुनाव लड़ना पड़ गया भारी? नीतीश राज में महेश्वर हजारी का घट गया कद ! शिकायत सुनने वालों की लिस्ट से गायब है 'मंत्री जी' का नाम

PATNA: बिहार सरकार के सूचना एंव प्रसारण मंत्री महेश्वर हजारी का कद नीतीश राज में घटता नजर आ रहा है। कहीं ना कहीं अब महेश्वर हजारी के बेटे का चुनाव लड़ना पिता के लिए भारी पड़ रहा है। दरअसल, महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी समस्तीपुर से कांग्रेस की टिकट से लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे थे। सन्नी का मुकाबला लोजपा (रा) प्रत्याशी शांभवी चौधरी से था। इस मुकाबले में तो सन्नी हजारी को करारी हार मिली लेकिन अब महेश्वर हजारी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जदयू और नीतीश कुमार महेश्वर हजारी पर बड़ी कार्रवाई करेंगे। 

दरअसल, इस सवाल खड़े होने के सबसे बड़ा कारण है कि जदयू प्रदेश कार्यालय में जदयू कोटे के मंत्री फिर से लोगों की शिकायत सुन उसका निराकरण करेंगे। जदयू ने अपने मंत्रियों के लिए जो स्लॉट तय किए हैं उसमें केवल सूचना एवं प्रसारण मंत्री महेश्वर हजारी को जगह नहीं मिली है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के निर्देश पर जारी की गई। इस सूची में महेश्वर हजारी का नाम नहीं रहना आने वाले समय के लिए संकेत है। 

बता दें कि, महेश्वर हजारी पर आरोप था कि वो अपने बेटे को जिताने के लिए समस्तीपुर में काम किए थे। साथ ही महेश्वर हजारी एनडीए प्रत्याशी के चुनाव प्रचार से भी दूर रहे थे। सीएम नीतीश कुमार जब समस्तीपुर में एनडीए प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में गए तो वहां भी हजारी नहीं पहुंचे। उस समय से ही यह कयास लगाया जा रहा था कि महेश्वर हजारी के खिलाफ जदयू कार्रवाई करेगी। 

वहीं स्लॉट में हजारी के नाम ना होने से अब कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम नीतीश उनपर कार्रवाई करने वाले हैं। मालूम हो कि जदयू ने जो स्लॉट तैयार किया है उसमें मंगलवार को मंत्री विजय चौधरी, लेशी सिंह व जमां खान, बुधवार को श्रवण कुमार, सुनील कुमार, जयंत राज, गुरुवार को बिजेंद्र प्रसाद यादव, शीला मंडल, रत्नेश सदा तथा शुक्रवार को अशोक चौधरी, मदन सहनी और सुमित कुमार सिंह लोगों की समस्याओं को सुनेंगे।

Suggested News