बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या सच में परीक्षा शुरू होने से पहले लीक हो गया इंटर का पेपर, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे क्वेश्चन पेपर

क्या सच में परीक्षा शुरू होने से पहले लीक हो गया इंटर का पेपर, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे क्वेश्चन पेपर

PATNA : बिहार में पेपर लीक का दानव एक बार फिर सामने आ गया है। बीपीएएसी और बीएसएससी के पेपर लीक होने के बाद आज इंटर परीक्षा शुरू होने से पहले ही इसके पेपर बिहार के कई जिलों में वायरल होने की खबर सामने आ गई है। बताया जा रहा है कि आज इंटर परीक्षा में गणित विषय की परीक्षा होनी है। परीक्षार्थी सेंटरों पर पहुंच गए हैं। लेकिन इससे पहले की परीक्षा शुरू हो पाती, कई व्हाट्सग्रुप में परीक्षा के पेपर वायरल हो गए। हालांकि पेपर आज के परीक्षा के हैं या नहीं, न्यूज4नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता है।

बता दें कि इंटर परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी हिस्सा ले रहे हैं। उससे पहले ही पेपर लीक की खबर सामने आ गई है। बताया जा रहा है कि ये पेपर जमुई और नालंदा में परीक्षा से पहले लीक हो गया है। जिसके बाद कई जिलों में पेपर लीक की खबरे सामने आने लगी।

अधिकारी बता रहे अफवाह 

वहीं, इस मामले में नालंदा के जिला शिक्षा अधिकारी से बात करने पर उन्होंने जानकारी दी कि ये सिर्फ अफवाह है. केशव प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा पत्र के लीक होने की अभी कोई खबर नहीं है. 9.30 बजे तक तो प्रश्नपत्र को खोला ही नहीं गया. कुछ लोग अफवाह फैलाने के लिए पेपर को वायरल कर रहे हैं. इन लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मुंगेर और लखीसराय से भी खबर

नालंदा और जमुई के बाद अब मुंगेर और लखीसराय से भी पेपर आउट होने की खबरे सामने आ रही हैं. लखीसराय में यह पेपर मोबाइल पर वायरल हो रहा है, लेकिन ये पेपर सही है या गलत यह कहना अभी मुश्किल है.

नवादी डीईओ ने भी किया इंकार

मामले में जब नवादा के डीईओ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि अभी हम इसकी कोई पुष्टि नहीं करते हैं। प्रथम पाली परीक्षा खत्म होने के बाद क्वेश्चन की मिलान की जाएगी। और उन्होंने यह भी कहा है कि नवादा का कोड जो क्वेश्चन में दिखाया जा रहा है वह बिल्कुल ही नहीं है।


Suggested News