थाने के नए भवन का उद्घाटन करने पहुंचे डीआईजी लांडे ने किया ऐसा काम कि सभी पुलिसवालों की नम हो गई आंखे, देख लीजिए

थाने के नए भवन का उद्घाटन करने पहुंचे डीआईजी लांडे ने किया ऐसा काम कि सभी पुलिसवालों की नम हो गई आंखे, देख लीजिए

SAHARSA :  बिहार में सुपरकॉप के नाम से चर्चित आईपीएस शिवदीप लांडे (IPS Shivdeep Lande)  ने एक बार फिर कुछ ऐसा किया कि सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं। कोसी रेंज के डीआईजी की जिम्मेदारी संभाल रहे लांडे  सहरसा में एक थाने के नए बने भवन का उद्घाटन (Shivdeep lande inaugurated police station) करने पहुंचे थे। लेकिन, इसी दौरान उन्होंने उद्घाटन खुद न करके अपने से बहुत छोटे पद वाले महिला सिपाही और चौकीदार को आगे कर दिया। उन्होंने दोनों के हाथों से ही नए भवन का उद्घाटन करवाया। डीआईजी लांडे के इस काम को करते  ही लोग हैरत में पड़ गए और अपने अधिकारी की तारीफ करने लगे। इस दौरान सहरसा एसपी लिपि सिंह भी वहां मौजूद थीं।

नम हो गई आंखे

अपने डीआईजी के द्वारा मिले सम्मान के बाद महिला सिपाही बबीता कुमारी की आंखे नम हो गई। उन्होंने कहा कि किसी भी पुलिस पदाधिकारियों ने ऐसी इज्जत आज तक नहीं दी.''मैं बहुत ही हैरान हूं. मैने ये सोचा भी नहीं था कि ऐसा होगा. ये मेरे लिए किसी सपने से कम नहीं है. मेरे लिए ये हाई लेवल जैसा था. मैं शुक्रिया कहना चाहूंगी DIG साहब शिवदीप लांडे का, जिन्होंने हम जैसे छोटे पद वालों को इतनी अहमियत दी। 

यही हाल चौकीदार मो. कबीर आलम का भी था। उसने बताया कि 'ये बड़ी भाग्य की बात थी कि डीआईजी साहब मेरा हाथ पकड़कर थाने का उद्घाटन करवाए. उस दौरान मुझे अच्छा लगा कि एसपी मैडम और डीआईजी साहब दोनों ने पकड़कर इस नेक काम का उद्घाटन मेरे हाथों से करवाया।' यह कहते हुए चौकीदार की आंखे नम हो गई।

शिवदीप लांडे 5 साल बाद महाराष्ट्र से अपना कार्यकाल पूरा कर बिहार लौटे हैं। फिलहाल अब शिवदीप लांडे को कोसी क्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है। शिवदीप लांडे इससे पहले मुंगेर, सहरसा, रोहतास और पटना में बतौर पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को लेकर वे अक्सर चर्चा में बने रहते थे।



Find Us on Facebook

Trending News