बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के एक DSP की गन्दी बात, महिला दारोगा से व्हाट्सएप चैट पर करता था शर्मनाक करतूत,जिले के एसपी ने लिया एक्शन...

बिहार के एक DSP की गन्दी बात, महिला दारोगा से व्हाट्सएप चैट पर करता था शर्मनाक करतूत,जिले के एसपी ने लिया एक्शन...

DESK : महिला सब इंस्पेक्टर के साथ व्हाट्सएप चैट में आपत्तिजनक मैसेज करने वाले एसडीपीओ फैज अहमद खां पर कार्रवाई की गाज गिरनी तय है.मोहनियां के एसडीपीओ फैज अहमद खां पर विभागीय कार्रवाई के साथ निलंबन की तलवार लटक रही है.  शाहाबाद के डीआईजी नवीन चन्द्र झा ने फैज अहमद खां  पर कार्रवाई करने की अनुशंसा की है. एसडीपीओ पर आरोप है कि उसने एक महिला सब इंस्पेक्टर के साथ व्हाट्सएप चैट में आपत्तिजनक मैसेज भेजा था.  एसडीपीओ के आपत्तिजनक मैसेज पर महिला सब इंस्पेक्टर ने सख्त ऐतराज करते हुए पुलिस अधीक्षक ललित मोहन शर्मा से लिखित कंपलेन की तो विभाग में हड़कंप मच गया.महिला सब इंस्पेक्टर ने शिकायत में कहा कि एसडीपीओ साहब थानेदार बनाने का प्रलोभन दे कर वह लगातार उत्पीड़न की कोशिश करते हैं. उनकी बात नहीं मानने पर लगातार परेशान करने का आरोप भी महिला अधिकारी ने लगाया.  

शिकायत मिलते ही एसपी ललित मोहन शर्मा ने मोहनिया के एसडीपीओ फैज अहमद खां की जांच कार्यस्थल पर यौन उत्पीडन से बचाव के लिए बनी कमेटी आंतरिक परिवाद समिति को सौंप दी. एसडीपीओ फैज अहमद खां पर लगे आरोप की जांच के लिए गठित आंतरिक परिवाद समिति के लिए जिलाधिकारी ने वरीय उपसमाहर्ता सविता कुमारी को भेज दिया और  पांच सदस्यीय समिति बनी जिसमें वरीय उपसमाहर्ता के अलावे महिला थाने की  पूनम कुमारी,  सरदार वल्ल्वभाई कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर सीमा पटेल को शामिल किया गया.जांच का काम शुरु हुआ तो जांच दल के लोगों के होश फाख्ता हो गए और  महिला सब इंस्पेक्टर द्वारा लगाये गये सभी आरोप सही पाये गये. एसडीपीओ फैज अहमद खां की  जांच रिपोर्ट आंतरिक परिवाद समिति ने पुलिस अधीक्षक को सौंप दिया, जिसे पुलिस अधीक्षक ने डीआईजी को भेज दिया.


 पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बंद लिफाफे में जो रिपोर्ट उन्हें सौंपी गयी थी, उसे आगे की कार्रवाई  के लिए शाहाबाद रेंज के डीआईजी नवीनचंद झा  को भेज दिया है,वही  इस बाबत डीआईजी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि मोहनियां के एसडीपीओ फैज अहमद खां के खिलाफ एक महिला पुलिस अधिकारी ने अश्लील मैसेज करने की शिकायत की थी.  एसपी द्वारा आंतरिक परिवाद समिति से उसकी जांच करायी गयी, जांच में मामला सही पाया गया. इसलिए एसडीपीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित करने की अनुशंसा पुलिस मुख्यालय से की गयी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार डीआीजी ने पंद्रह दिन पहले हीं मोहनिया के एमडीपीओ फैज अहमद खान के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा  किया था.

इस मामले में महिला सब इंस्पेक्टर ने बताया कि में एसडीपीओ के व्यवहार से आजीज आकर इसकी शिकायत एस से की थी. इस मामले में एसडीपीओ पकड़ में नहीं आ जाए इसके लिए फैज अहमद खान इस महिला सब इंस्पेक्टर को व्हाटएप कॉल और मैसेज डिलीट कर दिया करते थे.उन्होंने बताया कि मोहनिया एसडीपीओ से तबादला होने के बाद भी वे महिला सब इंस्पेक्टर के पीछे पड़े रहे और उसके मोबाइल पर अश्लील संदेश भंजने सहित उसके बात को मानने के लिए मजबूर करते थे. बहरहाल पुलिस मुख्यालय को विबागीय कार्रवाई के लिए अनुशंसा किया जा चुका है, कभी भी एसडीपीओ फैज अहमद खां पर गाज गिर सकती है.


Suggested News