पटना की छात्रा को FB पर भेजा गंदा वीडियो और मैसेज, जान मारने की धमकी भी दी, कहा- रात में अकेले में मिलो वरना.....

पटना की छात्रा को FB पर भेजा गंदा वीडियो और मैसेज, जान मारने की धमकी भी दी, कहा- रात में अकेले में मिलो वरना.....

PATNA: दुनिया भले चांद पर पहुंच चुकी हो, देश में लगातार महिला सशक्तिकरण को लेकर तमाम दावे-वादे किए जाते रहे हों, मगर असलियत अब भी वही है कि महिलाएं हर जगह शारीरिक और मानसिक शोषण की शिकार होती ही रहती हैं। अब इसे एक और माध्यम मिल गया है, सोशल मीडिया। 

पहले सोशल मीडिया का सही और उचित इस्तेमाल किया जाता था, मगर अब इसपर सबसे ज्यादा फ्रॉड होते हैं। आए दिन फर्जी आईडी बनाकर महिलाओं-युवतियों को परेशान किया जाता है। उनसे अभद्र बातचीत कर जान से मारने की धमकी भी दी जाती है। ऐसा ही मामला पटना के नौबतपुर से सामने आया है। यहां फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर इंटर की छात्रा को अश्लील मैसेज और वीडियो भेजा गया है। इतना ही नहीं, छात्रा द्वारा विरोध करने पर जान से मारने और बदनाम करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। इससे परेशान छात्रा ने फुलवारी शरीफ एसडीपीओ के पास शिकायत देकर आरोपी की पहचान कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामला दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। 

छात्रा ने बताया कि आर के शर्मा नाम के फेक आइडी में उसकी तस्वीर लगा कर उसे और उसके रिश्तेदारों को परेशान किया जा रहा है। छात्रा ने कहा कि उस आईडी द्वारा रात में मिलने के लिए बुलाया जा रहा है। खास बात कि बदमाश ने लड़की की बहन को भी रिक्वेस्ट भेजकर फ्रेंड लिस्ट में शामिल कर लिया। उसके सभी दोस्तों व रिश्तेदारों को उक्त आईडी से अपशब्द लिखकर भेजा जा रहा है। छात्रा ने किसी जान-पहचान वाले पर इस तरह की करतूत करने की आशंका जताई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सेल की मदद से अनुसंधान किया जा रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News