बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ED-CBI पर चर्चा तो 'लालू लीला' पर क्यों नहीं ? लालू प्रसाद पर लिखी गई किताब दिखाकर BJP विधायक ने डिबेट कराने की मांग की

ED-CBI पर चर्चा तो 'लालू लीला' पर क्यों नहीं ?  लालू प्रसाद पर लिखी गई किताब दिखाकर BJP विधायक ने डिबेट कराने की मांग की

PATNA: होली की छुट्टी के बाद सोमवार से विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई। प्रश्नकाल के दौरान सीबीआई-ईडी के छापे पर रोक लगाने की मांग की गई। राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने ईडी-सीबीआई की छापेमारी को लेकर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बंगाल समेत अन्य राज्यों ने प्रावधान किया है कि बिना राज्य सरकार की सहमति के केंद्रीय जांच एजेंसी कार्रवाई नहीं कर सकती, बिहार में भी ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए। इसके बाद जब ध्यानाकर्षण शुरू हुआ तो बीजेपी लालू यादव पर लिखी गई किताब पर चर्चा कराने की मांग की.

लालू लीला पर हो चर्चा

बिहार विधानसभा में ध्यानाकर्षण सूचना लेने के दौरान बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार लालू लीला किताब लेकर पहुंचे. वे सदन में खड़े होकर कहने लगे कि राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने बिहार में ईडी-सीबीआई छापेमारी पर रोक लगाने को लेकर चर्चा कराने की मांग की है. ऐसे में वे सदन से मांग करते हैं कि लालू लीला किताब पर भी चर्चा होनी चाहिए। भाजपा विधायक लालू लीला किताब को लेकर खड़े हो गए और स्पीकर से इस पर चर्चा कराने की मांग करने लगे. इसके बाद स्पीकर ने भाजपा विधायक को बिठा दिया. 

बीजेपी विधायक ने थाना भवन का उठाया सवाल  

भाजपा विधायक नीतीश मिश्रा ने झंझारपुर अनुमंडल के अंधराठाढ़ी थाना भवन का सवाल उठाया. बीजेपी विधायक ने पूछा कि अंधऱाठाढ़ी थाना का भवन जर्जर है. मरम्मति पर एक रू भी खर्च नहीं हुआ। पुलिसकर्मियों को काम करने में काफी परेशानी होती है. महिला पुलिसकर्मियों को रहने में काफी असुविधा होती है. इसके बाद मंत्री जी का जवाब आया है कि थाना भवन बिल्कुल ही ठीक है.पुलिसकर्मियों को कोई परेशानी नहीं हो रही. यह बिल्कुल ही गलत जवाब है. मधुबनी एसपी या जिस अधिकारी ने मंत्री जी को जवाब भेजा है वो बिल्कुल ही भ्रामक है.

नीतीश मिश्रा जी आप अच्छे हैं

भाजपा विधायक के सवाल पर गृह विभाग के प्रभारी मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि नीतीश मिश्रा जी अच्छे आदमी हैं. इन्होंने जो चिंता व्यक्त की है उसे हम दिखवा लेंगे. इसके बाद स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि अब सरकार ने भी कह दिया कि आप अच्छे हैं. इसलिए आप सीट पर बैठ जाइए. विधायक नीतीश मिश्रा ने कहा कि विधायकों को पुलिस कर्मियों के रहने के लिए भवन अच्छा रहे या नहीं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता . लेकिन पुलिसकर्मी दिन-रात सेवा में लगे रहते हैं. लेकिन सरकार ने जो जवाब दिया है वो बिल्कुल ही अमानवीय है.

आज सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सवाल उठाया कि किशनगंज में असमाजिक तत्वों ने मंदिर जला दिया है. इसरकार इसकी उच्च स्तरीय जांच कराये. इस दौरान सत्ता पक्ष के विधायकों ने विरोध किया. माले विधायकों ने सदन में कहा कि तमिननाडु प्रकरण में नेता प्रतिपक्ष ने गलतबयानी की. वे सदन में माफी मांगे. इस दौरान सदन में काफी शोरगुल हुआ। स्पीकर ने दोनों पक्ष को शांत कराया और तब प्रश्नकाल शुरू कराया. राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने ईडी-सीबीआई की छापेमारी को लेकर सवाल उठाया. राजद विधायक ने कहा कि जिस तरह से बंगाल समेत अन्य राज्यों ने यह प्रावधान किया है कि बिना राज्य सरकार की सहमति के केंद्रीय जांच एजेंसी कार्रवाई नहीं कर सकती, तो बिहार में भी ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए। 

बीजेपी विधायक जीवेश कुमार ने सवाल उठाया कि शराबियों के भय से सरकारी स्कूल की लड़कियों ने स्कूल जाना छोड़ दिया है. सरकार ने सवाल का गोलमोल जवाब दिया है. जबाव पूरी तरह से भ्रामक है. विस की एक कमिटी को स्कूल की जांच के लिए भेजी जाय ताकि पता चल सके कि उक्त स्कूल में कितनी बच्चियां पढ़ रही हैं.

Suggested News