शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से मिले वितरहित शिक्षा कर्मी, प्रबन्धन पर धांधली का लगाया आरोप

शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से मिले वितरहित शिक्षा कर्मी, प्रबन्धन पर धांधली का लगाया आरोप

PATNA : जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय में आज जनता दरबार का आयोजन किया गया. जिसमें शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और मंत्री लेसी सिंह ने लोगों की समस्याओं का निपटारा किया. इस मौके पर राज्य के कोने कोने से आये लोगों ने फ़रियाद की. इसी क्रम में अनुदानित शिक्षण संस्थानों के कर्मियों ने भी शिक्षा मंत्री से मुलाकात की. फ़रियाद लेकर आये कर्मियों ने कहा की संस्थान विश्वविद्यालय और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से संचालित होते हैं. 

लेकिन इन पर कब्जा एमएलए, एमएलसी और सांसदों का होता है. प्रबन्धन की ओर से अनुदान की राशी को हड़प लिया जाता है. वहीँ कर्मियों ने कहा की छात्र छात्राओं को राज्य सरकार की ओर से कई तरह की सुविधा दी जाती है. जिसमे कन्या उत्थान योजना सहित कई तरह का लाभ मिलता है. लेकिन इन सुविधाओं का लाभ भी पैसे लेकर दिया जाता है. कर्मियों ने कहा की 2008 से ही छात्रों के रिजल्ट के आधार पर अनुदान देने का प्रावधान किया गया है. 

लेकिन 2016 से जांच के नाम पर अनुदान को बंद कर दिया गया है. रिजल्ट के आधार पर ही अनुदान की राशि तय की जाती है. कर्मियों ने इसकी शिकायत शिक्षा मंत्री से की. जिसपर उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.  

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News