खगड़िया में छठ महापर्व को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, डीएम ने हर घाट पर सीसीटीवी लगाने का दिया निर्देश

खगड़िया में छठ महापर्व को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, डीएम ने हर घाट पर सीसीटीवी लगाने का दिया निर्देश

KHAGARIA : लोक आस्था के महापर्व छठ के आयोजन को लेकर घाटों को चिन्हित करने का कार्य जोर शोर से शुरू हो गया है। इसको लेकर डीएम और एसपी के साथ पूरा प्रशासनिक महकमा आज शहर के विभिन्न घाटों के निरीक्षण के लिए पहुंचा। मौके पर डीएम ने नगर परिषद के कार्यपालक अभियंता को खतरनाक घाटों की पहचान कर उसका बैरिकेडिंग करने का निर्देश दिया।

डीएम डॉ आलोक रंजन घोष और एसपी अमितेश कुमार की ओर से छठ को लेकर आवश्यक तैयारियों को देखा गया। जहां साफ सफाई एवं घाटों के संपर्क मार्ग को दुरुस्त करने, बैरिकेडिंग कराने इत्यादि संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। डीएम ने नगर परिषद को छठ घाटों पर आवश्यकता के अनुसार सीसीटीवी लगाने के साथ लाइटिंग की व्यवस्था की भी बात कही।दलदल घाट पर भी नजर रखने को कहा गया है।

अपने निरीक्षण के दौरान डीएम वैसे घाटों पर भी पहुंचे, जहां दलदल है। इस दौरान वे अपने चप्पल को खोल पानी की गहराई को भी भांपने पानी मे गए। जहां नप के कार्यपालक पदाधिकारी को घाटों की साफ-सफाई, जलमग्न एवं कीचड़युक्त संपर्क पथों के मरम्मति, पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की व्यवस्था करने, वस्त्र बदलने के लिए चेंजिंग रूम बनाने, चूना और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव को लेकर तैयारी की भी बात कही है।

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News