बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जन-जागरूकता बाईक रैली को जिला जज ने दिखाया हरी झंडी, अलग अलग जिलों में जाकर लोगों को समझाएगा अदालत के फायदे

जन-जागरूकता बाईक रैली को जिला जज ने दिखाया हरी झंडी, अलग अलग जिलों में जाकर लोगों को समझाएगा अदालत के फायदे

AURANGABAD: औरंगाबाद में जन जागरूकता बाईक रैली को हरी झंडी दिखा दी गई है। दरअसल, जिला और सत्र न्यायाधीश सम्पूर्णानन्द तिवारी द्वारा आज यानी शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के प्रांगन से राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु जिले के अनेक क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करने के लिए पंजाब नेशनल बैंक   द्वारा उपलब्ध कराये गये बाईक रैली को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया है।

बता दें कि, इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव, प्रणव शंकर, पंजाब नेशनल बैंक के अग्रणी बैंक प्रबन्धक,उपेन्द्र चतुर्वेदी समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। जिला जज ने इस अवसर पर बताया कि दिनांक 13.05.2023 को आयोजित होने जा रहे राष्ट्रीय लोक अदालत का फायदा जिले के सभी लोगो मिले और रास्ते में राष्ट्रीय लोक अदालत के फायदे का पैगाम देकर लोगों की समस्याओं का समाधान किस प्रकार से किया जाता है इसका पैगाम देने के उद्देश्य से बाईक जागरूकता रैली जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रवाना किया गया था। 

राष्ट्रीय लोक अदालत लोगों के हितों को कैसे सुलभ बनाता है इस उद्देश्य के लिए यह बाईक जागरूकता रैली कारगार साबित होगा। यह बाईक रैली अनेक स्थलों को अच्छादित करते हुए लोगों को जागरूक करेगा। वहीं  जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियां अन्तिम चरण में है और अधिक से अधिक लोगों को इसकी जानकारी उपलब्ध हो इसके लिए कई माध्यमों से जिले के लोगों को जागरूक किया जा रहा है और बाईक रैली इसी का हिस्सा है।

राष्ट्रीय लोक अदालत की पहूँच अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाने का उद्देश्य से सोशल मीडिया, समाचार-पत्र, तथा अन्य कई माध्यमों से लोगों से यह अपील कर रहा है कि वे अपने सुलहनीय वादों का निस्तारण राष्ट्रीय लोक अदालत में कराये।

Suggested News