बिना सूचना के SDM कार्यालय पहुंच गए जिलाधिकारी, काम में लापरवाही बरतने पर बीडीओ-सीओ को लगाई फटकार

बिना सूचना के SDM कार्यालय पहुंच गए जिलाधिकारी, काम में लापरवाही बरतने पर बीडीओ-सीओ को लगाई फटकार

SUPOUL : डीएम महेन्द्र कुमार ने शनिवार को त्रिवेणीगंज प्रखंड मुख्यालय पहुंच कर प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। डीएम कार्यालय मे पहुंचते कर्मी ही हडकंप मच गया। साथ में एसडीएम एस जेड हसन भी मौजूद थे। इस दौरान डीएम ने पीएम आवास, शौचालय, सात निश्चय, वृद्बा पेंशन सहित सभी कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा व अभिलेखों, प्रखंड के कैश बुक की बारिकी से जांच की। 

उसके बाद डीएम ने अंचल कार्यलय से संबिधित विभिन्न पंजियों की जांच किया उस दौरान उपस्थित पंजी के साथ- सांथ म्यूटेशन पंजी,परिमार्जन पोर्टल से संबिधित पंजी, थाने आयोजित जनता दरबा से संबधित पंजी, बेदख़ल व्यक्तियों से संबिधित पंजी आदि का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में डीएम ने कार्य के प्रति गहरी उदासीनता जताई। बीडीओ आशा कुमारी व सीओ दिनेश प्रसाद को कड़ी फटकार लगाई और बीडीओ, सीओ, सहित दोनो के बड़ाबाबू का वेतन बंद करने का निर्देश दिया।

सुधार के लिए एक सप्ताह की मोहलत

औचक निरीक्षण के बाद पत्रकारों को बताया कि प्रखंड व अंचल कार्यलय  की कार्य के प्रति समीक्षा किया गया। समीक्षा में बहुत सारे कमी पाई गई है  एक सप्ताह में सुधार करने की हिदायत  दिया। सुधार नहीं हुआ तो कर कार्रवाई की जाएगी। ,

Find Us on Facebook

Trending News