सासाराम में MDM में गड़बड़ी, स्कूल के बैंक खाते से 25 हजार से अधिक की हुई अवैध निकासी

सासाराम में MDM में गड़बड़ी, स्कूल के बैंक खाते से 25 हजार से अधिक की हुई अवैध निकासी

सासाराम. MDM में गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है। सासाराम प्रखंड के मध्य विद्यालय सोनगांवा में मिड डे मील के खाते में गड़बड़ी कर प्रधानाध्यापक की सहमति के बिना बैंक से 25 हजार 400 रुपये की अवैध निकासी कर ली गई है। यह मामला प्रकाश में आते ही चर्चा का बाजार गर्म हो गया।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि एचडीएफसी बैंक में विद्यालय का खाता है। इसमें विभाग द्वारा जारी कोड के माध्यम से एमडीएम की राशि सप्लायर को उपलब्ध कराई जाती है। सासाराम के मां सरस्वती फूड सप्लाई नामक वेंडर, जो विद्यालयों में मिड डे मील के खाद्यान्न तथा अन्य सामान आपूर्ति करता है। यह आरोप उसी पर लगा है।

इसको लेकर जिलाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर गड़बड़ी की सूचना दी है। बता दें कि भेंडरों के माध्यम से विद्यालयों में मध्यान्ह भोजन का खाद्यान्न आपूर्ति किया जाता है तथा उसका भुगतान विभाग स्कूल के खाते से सीधे सप्लायर को करता है। लेकिन विद्यालय में उपस्थित छात्रों की सूची का सत्यापन किए बिना विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव एवं प्रधानाध्यापक के फर्जी हस्ताक्षर के आधार पर बैंक से रुपए निकाल लेने का मामला सामने आया।

Find Us on Facebook

Trending News