सरस्वती पूजा को लेकर पटना जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजायी तो होगी कार्रवाई

सरस्वती पूजा को लेकर पटना जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजायी तो होगी कार्रवाई

PATNA : कल यानि 16 फ़रवरी को विद्या की देवी माँ सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर उनकी पूजा अर्चना की जाएगी. इसके मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा जहां एक ओर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं इस बार मूर्ति विसर्जन को लेकर पटना के कई घाटों पर कृत्रिम घाटों का भी निर्माण जिला प्रशासन द्वारा किया गया है. जहां पर मूर्ति विसर्जन की समुचित व्यवस्थाएं की गई है. 

इस मामले की जानकारी देते हुए सेंट्रल एसपी विनय तिवारी ने बताया कि पटना पुलिस की पैनी निगाह सरस्वती पूजा को लेकर रहेगी. इसके लिए तमाम होटलों का जायजा भी लिया गया है और विद्यार्थियों से खास तौर पर बातचीत किया गया है. 

उनसे कहा गया है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से सरस्वती पूजा का आयोजन संपन्न करें. वही सेंट्रल एसपी ने कहा कि जो भी असामाजिक तत्व मूर्ति विसर्जन के दौरान नियमों का उल्लंघन करेंगे. उनपर उचित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा की मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगाया गया है. 

उधर सरस्वती पूजा को लेकर पटना पुलिस तमाम हॉस्टलों में डॉग स्क्वायड की टीम के साथ तलाशी कर रही है. जांच हॉस्टलों के चप्पे-चप्पे की ली जा रही है. तलाशी पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के मिंटू जंक्शन जैसे तमाम होटलों की की जा रही है.

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 





Find Us on Facebook

Trending News