DM ने खुद के ऊपर ठोका 5 हजार रु. का जुर्माना, प्लास्टिक के कप में पी थी चाय

DM ने खुद के ऊपर ठोका 5 हजार रु. का जुर्माना, प्लास्टिक के कप में पी थी चाय

N4N DESK: महाराष्ट्र से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है, जहां प्लास्टिक के कप में चाय पीने के बाद डीएम ने अपने ऊपर जुर्माना लगाया है।इस घटना की राज्य में चर्चा हो रही है.।जिले के लोग डीएम की इमानदारी की भूरी-भूरी प्रशंसा कर रहे हैं।खबर के मुताबिक बीड जिले में तैनात डीएम आस्तिक कुमार पांडे ने प्लास्टिक के कप से चाय पी थी. गलती का अहसास होने के बाद खुद केऊपर 5,000 रुपये का जुर्माना ठोक दिया है. बताया जा रहा है कि इस तरह का यह पहला मामला है जब किसी डीएम ने खुद के खिलाफ जुर्माना लगाया है.

 प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पी थी चाय

 खबर के मुताबिक डीएमआस्तिक कुमार पांडे ने बीड जिले में चुनाव के बारे में पत्रकारों को सूचित करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कर्मियों ने पत्रकारों को चाय देते समय प्लास्टिक मिश्रित कप का इस्तेमाल किया. वहां मौजूद सभी पत्रकारों को प्लास्टिक के कप में चाय दी गई थी. हालांकि, आधे से अधिक पत्रकारों ने चाय पीने से इनकार कर दिया. तभी, एक रिपोर्टर ने डीएम से सवाल उठा दिया।

पत्रकार ने उठाया सवाल

 पत्रकार ने  डीएम से समक्ष सवाल उठा दिया कि एक गरीब किसान उम्मीदवार ने अपनी जमा राशि का भुगतान करने के लिए प्लास्टिक की थैली का इस्तेमाल किया था. जमा राशि को वो एकप्लास्टिककी थैली में भरकर लाया था। उम्मीदवार पर तब पांच हजार रू का जुर्माना लगाया गया था. पत्रकार ने सवाल किया कि जब एक गरीब पर पांच हजार का जुर्माना लगाया जा सकता है तो फिर कलेक्टर कार्यालय में भी तो प्लास्टिक मिश्रित कप का उपयोग किया जा रहा, जो कि प्रतिबंधित है।सवाल के बाद डीएम ने वहां उपस्थित सभी पत्रकारों की मौजूदगी में अपने ऊपर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया।
 
 
 

Find Us on Facebook

Trending News