गया में रिश्वत का वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने की कार्रवाई, आरोपी कर्मी का संविदा खत्म करने का दिया आदेश

गया में रिश्वत का वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने की कार्रवाई, आरोपी कर्मी का संविदा खत्म करने का दिया आदेश

GAYA : जिले के अभिलेखागार कार्यालय में कागजात निकालने के लिए रूपये मांगे जाते हैं। इससे संबंधित सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर जिला पदाधिकारी, गया डॉ० त्यागराजन एसएम ने त्वरित संज्ञान लेते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी सह प्रभारी पदाधिकारी अभिलेखागार से संबंधित मामले पर गंभीरता से जांच कराने का निर्देश दिया है।


प्रथम दृष्टया अभिलेखागार में  संविदा पर दफ्तरी पद में कार्यरत उस्मान खान को संविदा रद्द/ संविदा समाप्त करने का सख्त आदेश दिया है। साथ ही अभिलेखागार के प्रभारी पदाधिकारी आरुप जो विगत 3 माह से  मुख्यालय से बाहर ट्रेनिंग में हैं, उनके स्थान पर वरीय उप समाहर्ता अमृता ओशो को अभिलेखागार का प्रभारी पदाधिकारी बनाया गया है। 

इसके अलावा जिला पदाधिकारी ने प्रभारी पदाधिकारी जिला अभिलेखागार को सख्त निर्देश दिया है कि संबंधित मामले पर एक कमिटी बनाकर विस्तार पूर्वक जांच करते हुए प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं। साथ ही दोषी पाए जाने वाले तथा गड़बड़ करने वाले कर्मी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई हेतु प्रेषित करें। जिला पदाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया है कि किसी कार्यालय में इस तरह का मामला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहीं से शिकायत मिलने पर उसे जांच कराते हुए कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News