अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम ने दिखाए सख्त तेवर, बैठक में अधिकारियों को कहा - मेरी बातों को उपदेश समझने की न करें गलती

अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम ने दिखाए सख्त तेवर, बैठक में अधिकारियों को कहा - मेरी बातों को उपदेश समझने की न करें गलती

SUPAUL : सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल कार्यालय का शनिवार को डीएम कौशल कुमार ने निरीक्षण किया। इस दौरान निरीक्षण में अनुमंडल दंडाधिकारी एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता के न्यायालय में संचालित विभिन्न वादों का समीक्षा किया गया। जिसमें तकरीबन 3 घंटे तक जिला प्रशासन की टीम ने अनुमंडल कार्यालय के कैशबुक, आगत एवं निर्गत पंजी सहित विभिन्न अभिलेखों का बारीकी से निरीक्षण किया। 

डीएम कौशल कुमार ने बताया कि जांच के क्रम में भूमि सुधार उप समाहर्ता के न्यायालय में संचालित वाद तथा अनुमंडल दंडाधिकारी के न्यायालय में संचालित वाद समीक्षा के क्रम में संतोषजनक पाया। इस दौरान डीएम ने संचालित वादों को तीव्रता से निष्पादन की जाने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया गया है। कार्यालय में विभिन्न तरह के अभिलेख सुसज्जित ढंग से देखा गया है। डीएम ने कहा त्रिवेणीगंज अनुमंडल मे डीसीएलआर पद खाली पड़े हैं इसके लिए विभाग को पत्र के माध्यम से अगवत कराया जाएगा। डीएम ने एसडीओ एस जेड हसन के कार्य देख काफी सहारनीय की।

निरीक्षण के बाद डीएम ने बीएलओ के साथ की बैठक

डीएम कौशल ने अपने मातहत अधिकारियों तथा कर्मियों को दो टूक सुनाते हुए कहा है कि बैठकों में कही गई या बताई गई बातों को उपदेश की तरह नहीं लें बल्कि इसको आदेश की तरह पालन करें। उक्त बातें डीएम ने आयोजित बीएलओ की बैठक में कही। डीएम ने अपनी सख्ती दिखाते हुए कहा कि जिम्मेवारी निभाने में जो भी लापरवाह पाये जायेंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी।कहा हर हाल में सभी बीएलओ अपने अपने लक्ष्य का मुताबिक मतदाताओं का घर घर जाकर आधार कलेक्सन कर (गुरून एप्प) के माध्यम से शत प्रतिशत आधार सिडिंग करना सुनिश्चित करे। बैठक में डीएम ने कहा कि चुनाव हो या कोई और किसी भी बैठक को अनौपचारिक नहीं समझें, बल्कि इसे गंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि जिनका आधार लिंक से 70 प्रतिशत कम है उनका 30 अक्टूबर तक हर हाल में 85 प्रतिशत आधार सिडिंग का कार्य पुरा करे।

डीएम ने प्रखंड के सभी मुखिया के साथ की बैठक

डीएम कौशल कुमार ने  प्रखंड के सभी 23 पंचायत के मुखिया के साथ भी बैठक की। विकास संबिधित कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए ।बताया कि मुखिया से भी विकास कार्य को लेकर बातचीत की गई है। सभी पंचायतों में विकास कार्य हो रहा है। इसके साथ ही इसमें कई जगह गुणात्मक सुधार की भी आवश्यकता है। इसके लिए निर्देश दिया गया है। निरीक्षण के दौरान बाजार क्षेत्र के मेला ग्राउंड और मेन रोड में पानी, कीचड़ लगने के सवाल डीएम ने कहा कि पानी लगने को लेकर नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी को निर्देश दिया गया है, जबकि मेला ग्राउंड सड़क के लिए टेंडर की प्रक्रिया हो गई है। 

त्रिवेणीगंज में न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए जमीन को चि्ह्तित कर लिया गया है। आदेश मिलने पर कोर्ट निर्माण शुरू किया जाएगा। वहीं डीएम के त्रिवेणीगंज आगमन की सूचना मिलते ही क्षेत्र से कई फरियादी डीएम से आवेदन देकर अपने फरियाद सुनाए। जिसके बाद डीएम ने फरियादियों की फरियाद सुने।फरियाद सुनने के उपरांत डीएम ने मौके पर उपस्थित अधिकारी को जांच कर मामले का निष्पादन करने का निर्देश दिया। मौके पर एसडीओ एस जेड हसन, एएसडीएम प्रमोद कुमार, प्रभारी बीडीओ रितेश कुमार सिंह, अवर निर्वाचन पदाधिकारी अभिषेक नंद, एमओ शुभम कुमार आदि मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News