शिवहर में स्कूल का निरीक्षण करने गए डीएम बच्चों के साथ खेलने लगे वालीबॉल, खेल का समझाया महत्व

शिवहर में स्कूल का निरीक्षण करने गए डीएम बच्चों के साथ खेलने लगे वालीबॉल, खेल का समझाया महत्व

SHEOHAR : जिला पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के द्वारा केंद्रीय विद्यालय शिवहर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्या डॉ0 लीना कुमारी के द्वारा डीएम का स्वागत किया गया। इस मौके पर जिला पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता ने 10 वीं और 12 वीं के छात्र - छात्राओं के साथ मुलाकात की एवं महत्वपूर्ण सुझाव एवं मार्गदर्शन दिया। 


इस दौरान मैदान में वॉलीबॉल खेल रहे बच्चों के साथ वे भी खेलने लगे। उन्होंने वॉलीबॉल खेल कर बच्चों का उत्साहवर्धन किया तथा बच्चों को खेल के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि खेलने से हमारा मानसिक और शारीरिक विकास होता है। उन्होंने बताया कि खेलने के दौरान हमारी सारी गतिविधियां होती हैं।

इधर डीएम के बच्चों के साथ वॉलीबॉल खेलते हुए वीडियो वायरल होने पर अभिभावकों में भी काफी चर्चा का विषय है।  अभिभावक ने डीएम के इस प्रयास की काफी सराहना की है और कहा कि इससे बच्चों का जहां उत्साहवर्धन होगा। वहीं स्कूलों में पठन-पाठन की स्थिति और भी सुधरेगी। 

निरीक्षण के दौरान डीएम ने शैक्षणिक व्यवस्था संबंधित शिक्षकों को आवश्यक सुझाव एवं मार्गदर्शन दिया। 10वीं और 12वीं के आगामी परीक्षा परिणाम का बेहतर लाने हेतु सभी शिक्षकों को अतिरिक्त प्रयास एवं मेहनत करने को निर्देशित किया। इस दौरान मौके पर केंद्रीय विद्यालय शिवहर के प्राचार्या डॉ0 लीना कुमारी सभी शिक्षकों एवं छात्र उपस्थित रहे।

शिवहर से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News