मोतिहारी में चार मवेशियों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

मोतिहारी में चार मवेशियों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिला के पताही से तस्करी के चार मवेशी को बरामद किया गया है. वहीँ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने दोनों तस्करों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है. 

मामला जिले के पताही थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. जहाँ आए दिन तस्करों का वर्चस्व बढ़ रहा है. सीधा-सीधा कहा जाए तो इस क्षेत्र से मवेशियों का निर्यात बढ़ गया है. लेकिन प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगती. इसके मद्देनजर यहां पर पशु तस्करी का धंधा दिन पर दिन फैलता जा रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार आज पताही में एक पिक अप पर 4 मवेशियों को लादकर ले जाया जा रहा था. जिसको ग्रामीणों और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से पकड़ा गया. वहीँ दो तस्कर को पकड़कर स्थानीय थाना को सूचना दी गयी. पुलिस के पहुँचने के बाद तस्करों को उसके सुपुर्द कर दिया गया. वहीँ पुलिस की ओर से मवेशी को अपने कब्जे में लेकर उन लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया गया. 

बताया जा रहा है की तस्कर खुली भारत नेपाल सीमा का खूब फायदा उठाते हैं. वहीँ तस्कर सुबह का फायदा उठाकर मवेशियों को बॉर्डर क्रॉस करा देते हैं. इसके बाद नेपाल के रास्ते उन्हें बांग्लादेश भेज दिया जाता है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News