बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में प्रसव के दौरान डॉक्टर ने नवजात बच्ची का तोड़ा हाथ, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

गया में प्रसव के दौरान डॉक्टर ने नवजात बच्ची का तोड़ा हाथ, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

GAYA : जिला के डेल्हा थाना क्षेत्र के खरखुरा की रहने वाली सरिता कुमारी की बीते 22 अक्टूबर को रात्रि 2 बजे प्रसव का पीड़ा होने लगा तो गया के जय प्रकाश नारायण अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर द्वारा बताया गया कि मगध मेडिकल अस्पताल लेकर चले जाइए। यहां किसी भी तरह का व्यवस्था नहीं है। तभी आशा पिंकी कुमारी के द्वारा दिए गए सलाह पर अपने पहचान के डॉक्टर मंजू सिंह के नर्सिंग होम पिपरपाती में डिलीवरी के लिए ले जाया गया। 

वहां डॉक्टर ने डिलीवरी करवाते समय पेट को जोर जोर से दबाया। जिसके कारण बच्ची का हाथ टूट गया और नर्सिंग होम में डिलीवरी चार्ज के रूप में 10720 फोन पे के द्वारा और ₹5000 नगद वसूला गया। इसके बाद मरीज को किसी भी तरह का बिल या पर्चा या डिस्चार्ज पेपर नहीं दिया गया।

परिजन द्वारा पेपर की मांग करने पर डॉक्टर और कंपाउंडर मरीज के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए परिजन रविंद्र शर्मा को डांट कर भगा दिया। जिसकी शिकायत कोतवाली थाना में डॉक्टर मंजू सिंह के खिलाफ लिखित आवेदन देकर किया गया है।

लेकिन कोतवाली थाना के अधिकारियों द्वारा कारवाई में बरती जा रही है। लापरवाही होने से परेशान सरिता कुमारी ने बताया की नवजात बच्चे के जीवन से डॉक्टर ने खिलवाड़ किया तो संबंधित अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे। आपको बता दें की गया शहर में कई अवैध नर्सिंग होम चल रहे है। जहाँ लोगों को जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News