जदयू विधायक के गाली गलौज करने पर हड़ताल पर गए चिकित्सक, मरीजों की बढ़ी परेशानी

जदयू विधायक के गाली गलौज करने पर हड़ताल पर गए चिकित्सक, मरीजों की बढ़ी परेशानी

NALANDA : जदयू नेता के पोस्टमार्टम के दौरान अस्थावां के विधायक डॉ जितेंद्र कुमार द्वारा सिविल सर्जन और चिकित्सक के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने पर बिहार शरीफ सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने नाराजगी जाहिर की है. इस मामले को लेकर उन्होंने ओपीडी सेवा को ठप्प कर दिया है. साथ ही चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है. इससे दूर दराज से आये मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

हड़ताल पर गए चिकित्सकों का आरोप है कि विधायक बिना पोस्टमार्टम के नेचुरल डेथ का सर्टिफिकेट देने को बोल रहे थे. लेकिन चिकित्सक इसपर राजी नहीं हुए. ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ पवन कुमार का कहना है कि पोस्टमार्टम की जो प्रकिया है उसे पूरे बिना कोई अपना ओपिनियन नहीं दे सकता है. बताते चलें कि सारे थाना इलाके के बड़ेपुर गाँव में जदयू नेता जितेंद्र यादव की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. इसके बाद मौत के कारणों को जानने के लिए परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल लाये थे. 

जदयू नेता की मौत को लेकर अस्थावां के विधायक डॉ जितेंद्र कुमार भी अस्पताल पहुँचे थे, जहाँ उन्होंने बिना पोस्टमार्टम के मौत के कारणों का रिपोर्ट देने को कहा. बात बढ़ता देख नालंदा के सिविल सर्जन भी अस्पताल पहुँचे तो उनके साथ विधायक ने अभद्र व्यवहार किया. इस बात की जानकारी जब अन्य चिकित्सकों और कर्मियों को हुई तो वे लोग विरोध करते हुए ओपीडी सेवा को ठप्प कर हड़ताल पर चले गए. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News