PM मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन, कुछ दिनों से चल रहे थे बीमार

PM मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन, कुछ दिनों से चल रहे थे बीमार

Desk: वाराणसी सीट से सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन हो गया है. जगदीश चौधरी पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. उनका 45 साल की उम्र में निधन हो गया. उनका मणिकर्णिका महाश्मशान घाट पर अंतिम संस्कार होगा. जगदीश चौधरी 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के प्रस्तावक थे.

जगदीश चौधरी के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया. सीएम योगी ने कहा 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी जी का निधन. सादर नमन. डोम राजा केवल बनारस के लिए लिहाज से ही नहीं बल्कि आध्यात्म के लिहाज से भी महत्वपूर्ण हैं. हिंदू धर्म में छुआछूत समाप्त करने के उद्देश्य से महंत अवैद्यनाथ जी ने डोम राजा के घर साधुओं के साथ भोजन कर सहभोज की शुरुआत की थी.

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार प्रस्ताव थे. इसमें डोम राजा जगदीश चौधरी, बीएचयू के महिला महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्य डॉक्टर अन्नपूर्णा शुक्ला, जनसंघ के जमाने से जुड़े रहे बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता और कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर रामशंकर पटेल प्रस्तावक थे.

Find Us on Facebook

Trending News