बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नशे की खेती: जंगल के बीच हो रही थी अफीम की खेती, करोड़ों के अफीम के पौधे को पुलिस ने किया नष्ट

नशे की खेती: जंगल के बीच हो रही थी अफीम की खेती, करोड़ों के अफीम के पौधे को पुलिस ने किया नष्ट

नवादा में करोड़ों की अफीम की खेती क़ो पुलिस ने नष्ट किया है. पांच डिसमिल भूमि पर अफीम का पौधा लहलहा रहा था. नवादा में नशे की खेती जोरों पर हैं.अफीम की खेती की शिकायत पर छापेमारी किया जा रहा है. ताजा मामला जिले हिसुआ थानाक्षेत्र से है ,जहां पुलिस ने 5 डिसमिल जमीन में लहलहा रहे अफीम क़े पौधे क़ो नष्ट किया गया है.  इसके पूर्व जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र में भानखेप क़े घने जंगल की आड़ में अवैध रूप से 05 कट्ठा जमीन में लगे अफीम की खेती क़ो पुलिस ने नष्ट किया था.

  नवादा एसपी अम्ब्रीष राहुल के निर्देशन में हिसुआ थाना क्षेत्र के बस्ती बिगहा गांव में थानाध्यक्ष अनिल कुमार  और अंचलाधिकारी लवकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस जवानों द्वारा छापेमारी किया गया ,जिसमें यह सफ़लता अर्जित की है.  

हिसुआ थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि थानाक्षेत्र क़े बस्ती बिगहा ग्राम क़े दूर क्षेत्र में लगभग 5 डिसमिल खेत में लगी अफीम की फसल लगभग तैयार हालत में थी.  अगर समय रहते इसको ध्वस्त नहीं किया जाता तो लाखों के मूल्य का नशा बाजार तक पहुंच जाता. उन्होंने कहा सटीक सूचना पर हमलोगों ने तुरंत छापेमारी किया ,जिसके बदौलत सफलता हो सकी है.   अफीम जिस खेत में लगी थी उस खेत के मालिक का पता कर प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति थानाक्षेत्र में अफीम की खेती कर रही है, तो उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी.


अमन की रिपोर्ट


Suggested News