बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के दवा दुकानों में ड्रग विभाग की टीम ने की छापेमारी, कई एक्सपायरी दवाइयां और कागजात बरामद

पटना के दवा दुकानों में ड्रग विभाग की टीम ने की छापेमारी, कई एक्सपायरी दवाइयां और कागजात बरामद

PATNA: पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र स्थित जीएम रोड दवा मंडी जिसे बिहार का सबसे बड़ा दवा मंडी माना जाता है। वहां लगातार कई तरह के दवाइयों के हेर फेर पर ड्रग विभाग की करवाई होती हैं।  इसी कड़ी में ड्रग विभाग के द्वारा पटना के जीएम रोड में दो दुकानों पर छापेमारी की जा रही है।

दरअसल, पटना के जीएम रोड से लगातार कई तरह की शिकायतें आती रहती है। इसी कड़ी में दो दुकानों के संबंध में दवा की हेर फेर की शिकायत मिली थी। दवा की हेर फेर की जाने की सुचना पर ड्रग विभाग की टीम के द्वारा छापेमारी की गई। जिसमें कई तरह के कागजात के साथ एक्सपायरी दवाइयां बरामद की गई है।

बता दें कि, ड्रग विभाग को सूचना मिली थी कि केके मेडिकल और न्यू वैक्सीन में गलत दवाइयों का हेर फेर किया जा रहा है। जिसको लेकर ड्रग विभाग की टीम के द्वारा छापेमारी की गई है। जहां से विभाग ने कई एक्सपायरी दवाइयां और कागजात बरामद की है।  

बताते चलें कि, पिछले माह (27 तारीख) को भी ड्रग विभाग को दवाइयों के हेरा फेरी की सूचना मिली थी। हालांकि छापेमारी करने आई ड्रग विभाग की टीम को वापस जाना पड़ा था क्योंकि दुकानदारों ने बीमारी का हवाला देकर दुकानें बंद कर रखी थी। जिसके बाद आज ड्रग विभाग की टीम फिर से पहुंची है। और दुकानों की तलाशी ली जा रही है। कई एक्सपायरी दवाइयां बरामद की गई है। वहीं कई कागजात भी खंगाला जा रहा है।

Suggested News