बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में नहीं थम रही नशा तस्करी: आरपीएफ ने पकड़ी दस लाख की हेरोइन, एक तस्कर गिरफ्तार

बिहार में नहीं थम रही नशा तस्करी: आरपीएफ ने पकड़ी  दस लाख की हेरोइन, एक तस्कर गिरफ्तार

 बिहार में शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने में लगी विभिन्न एजेंसियों की कार्रवाई ने काफी हद तक शराब माफियाओं की कमर तोड़ दी है. शराब पर सरकारी एजेंसियों की टेढ़ी नजर के बाद ड्रग माफिया बिहार में इन दिनों काफी सक्रिय हो गए हैं.कटिहार में बांग्लादेश टू बिहार भाया बंगाल रेल रूट से हैंरोइन तस्करी की चर्चा पिछले कुछ दिनों से जोरों पर है और अब कटिहार रेल पुलिस द्वारा एक महिला हैरोइन हैंडलर को मालदा-कटिहार पैसेंजर ट्रैन से गिरफ्तार  कर उससे लगभग 10 लाख रुपया के हैरोइन जप्त करने के बाद  तस्करों के लिए इस रेल रूट के इस्तेमाल की बात साबित भी होने लगा है.

 कटिहार रेल पुलिस और एनसीबी के टीम गुप्त सूचना के आधार पर संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए महिला के साथ सफेद पाउडर के इस खेप को बरामद किया है, इसका बाजार मूल्य लगभग 10 लाख होने की बात रेलवे कमांडेंट कर रहे हैं.कटिहार के आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंह का कहना है कि पकड़ी गई महिला सिर्फ हैंडलर के काम करती है, ऐसा प्रारंभिक जांच में सामने आया है. उन्होंने बताया कि हालांकि यह रेल रूट नेपाल, बांग्लादेश से सटा हुआ है और जिस ट्रेन से महिला की गिरफ्तारी हुआ है. इसे रूट से बांग्लादेश का भी कनेक्टिंग है, इसलिए इन बिंदुओं पर भी जांच किया जा रहा है.

 कुल मिलाकर बांग्लादेश तो बिहार भाया बंगाल हैंरोइन तस्करी को इस रैकेट को रोकने के लिए रेल पुलिस हमेशा की तरह सजग होनी की दावा कर रहे है.

Suggested News