अग्निपथ की आग के कारण सैंकड़ों ट्रेनों का परिचालन बाधित, जहां तहां रुकी ट्रेनें, भीषण गर्मी में भूख प्यास से बेहाल लाखों मुसाफिर

अग्निपथ की आग के कारण सैंकड़ों ट्रेनों का परिचालन बाधित, जहां तहां रुकी ट्रेनें, भीषण गर्मी में भूख प्यास से बेहाल लाखों मुसाफिर

पटना. अग्निपथ की आग से सुलगते बिहार में शुक्रवार का दिन रेलयात्रियों के लिए भारी मुसीबत बना हुआ है. सुबह से ही बिहार के कई रेलवे स्टेशनों पर शुरू हुई हिंसा, आगजनी और उपद्रव के कारण पूर्व मध्य रेलवे के अधिकांश रेल मार्गों पर रेलसेवा बाधित है. एक ओर जहाँ कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया है तो दूसरी ओर दर्जनों ट्रेनों को जहां तहां खड़ा रखा गया है. 

पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर, दीन दयाल उपाध्याय, सोनपुर, समस्तीपुर और धनबाद रेल मंडलों में अलग अलग जगहों पर शुक्रवार सुबह 5 बजे से ही प्रदर्शन शुरू हुआ. ट्रेनों को परिचालन प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया है. इससे शुक्रवार दोपहर तक बिहार में 79 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं. वहीं,  31 ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेशन किया गया है. पहले रद्द ट्रेनों में से 58 को जहां-तहां रोक दिया गया था. 3 ट्रेन को बीच रास्ते से ही वापस लौटाया गया है जबकि 3 ट्रेन को रिशिड्यूल किया गया है. वहीं लंबी दूरी की कई ट्रेनें पड़ोसी घंटों से यूपी, एमपी, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम की सीमा पर खड़ी हैं. 

दिल्ली से हावड़ा जाने पूर्वा एक्सप्रेस, सुरत भागलपुर एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, आसनसोल-अहमदाबाद, जयनगर उधना सहित दर्जनों लंबी दूरी की ट्रेनों को विभिन्न स्टेशन पर रोका गया है. ट्रेनें पिछले 6 से 8 घंटों से जहाँ तहां खड़ी हैं. वहीं पटना से खुलने वाली दर्जनों ट्रेनों को रद्द किए जाने से लोगों को भारी मुसीबत झेलनी पड़ी है. दोपहर 2 बजे खुलने वाली एर्नाकुलम एक्सप्रेस को 3.30 घंटे बाद 5.50 बजे खोलने की घोषणा की गई है. 

ट्रेनों की सेवा बाधित होने से लोगों को भीषण गर्मी में पानी की किल्लत से यात्रियों को जूझना पड़ा है. न तो यात्रियों के पास पीने के लिए पानी है और ना ही खाने के लिए खाना. विशेषकर जो लोग छोटे बच्चों के साथ सफर में फंसे हुए हैं उन्हें दूध तक नहीं मिलने से मुसीबत झेलनी पड़ रही है. वहीं पटना जंक्शन पर हजारों मुसाफिर फंसे हुए हैं. लोगों को किसी रूट पर आने जाने के लिए ट्रेन नहीं होने से पटना जंक्शन पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. 


Find Us on Facebook

Trending News