नीतीश के राज में शिक्षक असुरक्षित, सीएम के बयान से समाज में बिगड़ेगा माहौल- जीवन कुमार

नीतीश के राज में शिक्षक असुरक्षित, सीएम के बयान से समाज में बिगड़ेगा माहौल- जीवन कुमार

कैमूर. गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी जीवन कुमार आज कैमूर पहुंचे। यहां उन्होंने नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि शिक्षक पर सीएम नीतीश द्वारा दिये गये बयान निंदनीय है, इसका विरोध करता हूं। उन्होंने कहा कि सीएम के बयान से शिक्षकों में नौकरी को लेकर असुरक्षा महसूस हो रही है। यह बिहार की शिक्षा व्यवस्था के लिए सही नहीं है। 

दरअसल, सीएम नीतीश ने शिक्षकों को चेतावनी दी थी कि जो काम नहीं करेंगे उन्हें निकाल दिया जाएगा। इस पर जवाब देते हुए जीवन कुमार ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार का की भाषा सही नहीं है। उन्होंने शिक्षकों के लिए अपमानजक शब्द का प्रयोग किया है। हाई स्कूल में जितने भी शिक्षक हैं, वह अपने आप को सुरक्षित नहीं समझ रहे हैं। वे अपनी नौकरी को लेकर असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। ऐसे में सीएम ने जो शब्द का इस्तेमाल किया, वह अव्यवस्था उत्पन्न करने वाली है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। शिक्षकों पर इस तरह की बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। सीएम नीतीश बिहार में अच्छे भविष्य की बात करते हैं और इस तरह का बयान भी देते हैं कि शिक्षक को लगेगा कि हम सिक्योर्ड नहीं हैं तो फिर कैसे बच्चों को अच्छे ढंग से पढ़ई होगी। सीएम के बयान से शिक्षकों के मन में रोष पैदा होगा। उन्होंने कहा कि इसका मैं पुरजोर विरोध करता हूं। ऐसे बयानबाजी का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह का मुख्यमंत्री जी अगर माहौल खराब करने का प्रयास करेंगे तो मैं पुरजोर विरोध करूंगा।

Find Us on Facebook

Trending News