बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में झारखंड हाईकोर्ट में लालू की याचिका पर सुनवाई आज

दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में झारखंड हाईकोर्ट में लालू की याचिका पर सुनवाई आज

डेस्क... राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के लिए आज का दिन काफी अहम है। पूर्व रेल मंत्री को बेल मिलेगी या वे अभी भी जेल में ही रहेंगे, इस पर रांची हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू ने जमानत याचिका दाखिल की है। इस केस में लालू को रांची सीबीआई कोर्ट से 7 साल की सजा सुनाई गई है। आधी सजा काट लेने के आधार पर बिहार के पूर्व सीएम ने जमानत की अर्जी लगाई है।

पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने जमानत का विरोध करते हुए दावा किया था कि लालू प्रसाद की आधी सजा पूरी नहीं हुई है, इसलिए जमानत का लाभ नहीं मिल सकता। इस पर हाईकोर्ट ने निचली अदालत और जेल के रिकॉर्ड की जांच कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था और यह बताने को कहा था कि आधी सजा पूरी हुई है या नहीं।


यदि शुक्रवार को लालू प्रसाद को जमानत मिल जाती है तो वह जेल से बाहर निकल जाएंगे। उनके खिलाफ झारखंड में चारा घोटाले के पांच मामले चल रहे हैं। चार में उन्हें सजा सुनाई गई है। इनमें तीन में उन्हें आधी सजा काटने पर जमानत मिल गई है। एक मामले में अभी सीबीआई कोर्ट में ट्रायल चल रहा है।

Suggested News