बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे शातिर, दर्जनों कम्पनियों की डुप्लीकेट दवाईयां हुई बरामद

गया में लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे शातिर, दर्जनों कम्पनियों की डुप्लीकेट दवाईयां हुई बरामद

GAYA : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मस्तलीपुर से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का नकली इंजेक्शन बड़ी संख्या में बरामद किया गया है। नकली दवा पर फाइजर कम्पनी का रैपर लगा था। इसके अलावा अन्य बड़ी कम्पनी की भी नकली दवाइयां व कफ सिरफ बरामद की गई है। बरामद की गई नकली दवाइयों की मुफस्सिल थाना परिसर में गिनती चल रही है। नकली दवा की बरामदगी क्लाइंट कम्पनी ने मुफस्सिल पुलिस के सहयोग से की है। क्लाइंट कम्पनी देश की बड़ी कम्पनियों के लिए बिहार में काम करती है। वह नकली कम्पनी के नाम पर नकली दवा का करोबार करने वाले धंधेबाजों को अपने सोर्स के जरिए ढूंढती है और फिर पुलिस के सहयोग से मामले का खुलासा करती है।

कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर मुस्तफा हुसैन ने बताया कि बहुत दिनों से शिकायत मिल रही थी कि हाई एंटीबायोटिक व कैंसर व किमोथेरेपी में इस्तेमाल होनी वाली बेहद महंगी दवाइयां का नकली प्रोडक्ट गया जिले में तैयार कर बेचा जा रहा है। काफी छानबीन के बाद पता चला कि नकली दवाइयां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मसलीपुर गांव में एक मेडिकल प्रैक्टिशनर के यहां तैयार की जा रही है। इस पर मुफस्सिल पुलिस के सहयोग से मेडिकल प्रैक्टिशनर रामप्रवेश यादव के घर पर छापेमारी की गई तो वहां से भारी मात्रा में नकली दवाइयां बरामद की गईं। लेकिन घर से नकली दवा तैयार करने वाले लोग फरार मिले। 

उन्होंने बताया कि विष्णुपद के पास स्थित रिया इंटरप्राइजेज मेडिकल शॉप के मालिक अमित कुमार का इस धंधे में इंवॉल्वमेंट उजागर हुआ है। इस बात की पुष्टि खुद मेडिकल प्रैक्टिशनर रामप्रवेश यादव की पत्नी ने की है। यही नहीं अमित कुमार के खिलाफ मौके से दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। जिसमें नकली दवाइयां की खरीद फरोख्त की डिटेलिंग के पुख्ता प्रमाण है।

उन्होंने बताया कि संबंधित मामले में मेडिकल प्रैक्टिशनर रामप्रवेश यादव और रिया इंटरप्राइजेज के मालिक अमित यादव के खिलाफ कंपनी की ओर से नकली दवा तैयार कर बेचने और लोगों के जीवन से खिलवाड़ करने की तहरीर दी जा रही है । उन्होंने बताया कि लंबे समय से यह दोनों लोग नकली दवा के धंधे में इंवॉल्व थे। लोगों के मरीजों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे थे।  

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News