बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में लूट के दौरान बदमाशों ने गोली मारकर की व्यवसायी की हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

नालंदा में लूट के दौरान बदमाशों ने गोली मारकर की व्यवसायी की हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

NALANDA : जिले में हत्या की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार की शाम लुटेरों ने हरनौत थाना क्षेत्र के अल्लीपुर-वीरमपुर गांव के पास व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। हरनौत बीच बाजार निवासी 50 वर्षीय अशोक साव गोनावां से तगादा कर बाइक से हरनौत लौट रहे थे। परिजनों का आरोप है कि लूटपाट के दौरान बदमाशों ने उन्हें गोली मारी। कितने रुपये की लूट हुई है, यह पता नहीं चल पाया है। सूचना पाते ही हरनौत अस्पताल में लोगों की भारी भीड़ जुट गयी है। आक्रोशित लोगों ने पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनायी है। समाचार लिखे जाने तक लोग बीच बाजार मोड़ के पास सड़क जाम कर हंगामा कर रहे थे।

व्यवसायियों ने बताया कि अशोक, सूजी और मैदा के थोक विक्रेता थे। गुरुवार को तगादा के लिए बाइक से गोनावां गये थे। वहां से तगादा कर शाम को हरनौत वापस लौट रहे थे। गोलियों की आवाज सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंचे तो व्यवसायी खून से लथपथ जमीन पर पड़े थे। उनके सीने में दो गोलियां लगी थी। पास में ही स्टैंड पर उनकी बाइक लगी थी। लोगों की मदद से पुलिस उन्हें अस्पताल पहुंचाया। यहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हत्या की खबर मिलते ही अस्पताल में बाजार के सैकड़ों लोग जमा हो गया। वहां मौजूद हरनौत थाना की पुलिस पर कई आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। कुछ लोगों द्वारा पुलिस से अभद्रता करने की भी सूचना है। इसके बाद स्थानीय पुलिस अस्पताल से हट गयी। बाद में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने में जुट गयी। शांत होने की बजाय लोग अधिक उग्र हो गये और एनएच 20 को जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। कुछ लोग पूर्व के विवाद में भी घटना को अंजाम देने की चर्चा कर रहे हैं। पुलिस व प्रशासन के अधिकारी लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे थे।

एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि पुलिस को पहले एक्सीडेंट की सूचना मिली, परंतु घटनास्थल पर पहुंचने के पश्चात मृतक के शरीर पर 2 गोली लगने के निशान हैं, घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया गया है। पुलिस के द्वारा अनुसंधान किया जा रहा है। डीएसपी सदर 02 और थानाध्यक्ष घटना को देख रहे हैं।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News