बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसडीओ के निरीक्षण में सीडीपीओ कार्यालय की खुल गई पोल, बिना लॉबुक खोंले ही फर्जी तरीके से गाड़ी का भुगतान, कई अनियमितता उजागर

एसडीओ के निरीक्षण में सीडीपीओ कार्यालय की खुल गई पोल, बिना लॉबुक खोंले ही फर्जी तरीके से गाड़ी का भुगतान, कई अनियमितता उजागर

मोतिहारी:  जिला के अरेराज एसडीओ के पहाडपुर सीडीपीओ कार्यालय के निरीक्षण में भारी अनियमितता मिली  है. सीडीपीओ द्वारा बिना वाहन का लॉबुक खोंले ही फर्जी तरीके से एक वाहन का भुगतान करने,कैस बुक अक्टूबर तक अद्यतन रहने ,कोई भी पंजी अपडेट नही रहने और कार्यालय के स्टोर रूम में भारी गंदगी को लेकर एसडीओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए त्वरित सुधार का सख्त निर्देश दिया गया. वहीं एसडीओ ने सीडीपीओ को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को शत प्रतिशत धरातल पर उतारने के लिए प्रतिदिन आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया. उन्होंने कार्यालय में गड़बड़ी को लेकर सीडीपीओ ,महिला पर्यवेक्षिका और बड़ा बाबू से स्पष्टीकरण मांगा.

अरेराज एसडीओ अरुण कुमार द्वारा पहाड़पुर सीडीपीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण शुक्रवार को किया गया . एसडीओ के निरीक्षण में कैस बुक अक्टूबर तक हीं अद्यतन पाया गया . वहीं कार्यालय में प्रयोग किये जा रहे  वाहन का बिना लॉबुक खोंले ही प्रति महीना भुगतान किया जा रहा था. कार्यालय भंडार पंजी सहित कोई भी पंजी अद्यतन नही पाया गया तो  महिला पर्यवेक्षिका की छुट्टी का आवेदन में सात दिन की छुट्टी स्वकृत किया गया गया था जबकि सीएल मात्र छह दिन ही चढ़ाया गया पाया गया . एसडीओ ने सीडीपीओ को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना गर्भवती,प्रसूति किशोरी व नौनिहाल को शत प्रतिशत THR व पोषाहार योजना को धरातल पर उतारने का निर्दश दिया गया .

वही कार्यालय स्टोर रूम में गंदगी और  केंद्र पर वितरण के लिए रखे समान खराब होने को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए एसजीओ ने त्वरित वितरण का निर्देश दिया .वही कार्यालय पंजी को अद्दतन रखने का सख्त निर्देश दिया गया .वही  एक सेक्टर की महिला पर्यवेक्षिका का रजिस्टर भी गड़बड़ी को लेकर जप्त कर लिया.

अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने बताया कि सीडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण किया गया . निरीक्षण में कुछ अनियमितता पायी गयी है , जिसको त्वरित सुधार का निर्देश दिया गया है. वही सरकार के महत्वाकांक्षी योजना THR, पोषाहार,टीकाकरण सहित को शत प्रतिशत धरातल पर उतारने का निर्देश दिया गया है.

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News