नवादा में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ दशहरा, मूर्ति विसर्जन के दौरान भावुक हुईं महिलाएं

नवादा में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ दशहरा, मूर्ति विसर्जन के दौरान भावुक हुईं महिलाएं

नवादा. जिलेभर में दुर्गापुजा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ. नगर एवं प्रखण्डवासी शारदीय नवरात्र में जुट गये थे. श्रद्धालु महाअष्टमी को मां की गोद भराई कर अपने परिवार सहित समाज में सुख शांति एवं अमन के लिए माता से दुआ मांगी. पुलिस-प्रशासन भी उपस्थिति जगह-जगह दिखी. पुलिस जवान बाजार में फ्लैग मार्च करते दिखे.

शनिवार को ढोल बाजा के साथ प्रतिमा विर्सजन किया गया. जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार सभी लोगों ने पालन करते हुए शांतिपूर्ण तरीका से धीरे-धीरे दुर्गा पूजा समिति के द्वारा अपने स्थान के दुर्गा जी उठाकर सोभिया मंदिर और कादिरगंज सकरी नदी में विसर्जन को लेकर निकल गए हैं. शहर में सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती डीएसपी उपेंद्र प्रसाद सर्किल इंस्पेक्टर नियाज अहमद बुंदेलखंड थाना प्रभारी नगर थाना प्रभारी मुफस्सिल थाना प्रभारी कादिरगंज थाना प्रभारी सहित तमाम पुलिसकर्मी रोड पर चहल-पहल करते नजर आ रहे हैं.

जिले के अंदर नवादा शहर में 33 जगह पर माता देवी का प्रतिमा बैठाया गया था और सभी प्रतिमा को आज शनिवार के दिन विसर्जन करने को लेकर अपने-अपने पूजा पंडाल व मंदिरों से लेकर निकल गए. सभी श्रद्धालु जय दुर्गा के नारा के साथ पूरे शहर में गूंज रहा है। विधि विधान के द्वारा पूजा अर्चना के बाद मां देवी दुर्गा को गाड़ी पर लोड कर महिलाओं के द्वारा आरती कर मां देवी दुर्गा की विदाई दी गई विदाई के वक्त महिलाओं के द्वारा भावुक होकर मां को विदाई दी है. जिले के हर जगह पर प्रशासन के द्वारा विसर्जन के लिए तमाम इंतजाम किया गया है, जहां पर ब्लीचिंग पाउडर वह सफाई कर्मी के द्वारा लगातार सफाई भी की जा रही है.

Find Us on Facebook

Trending News