बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराष्ट्र के हिंगोली और अरुणाचल में हिली धरती, सुबह-सुबह घर से बाहर निकले लोग, इतनी रही तीव्रता

महाराष्ट्र के हिंगोली और अरुणाचल में हिली धरती, सुबह-सुबह घर से बाहर निकले लोग, इतनी रही तीव्रता

सुबह सुबह धरती हिलने से लोग आनन फनन में घर से बाहर निकल गए. लोगों को जैसे हीं पता चला कि धरती हिली है तो तो हड़कंप मच गया. महाराष्ट्र के हिंगोली में सुबह लगभग 6 बजकर 8 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए.  रेक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई.दूसरी बार आया झटका बेहद तेज था और काफी देर तक जमीन हिलती रही। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का पहला झटका हिंगोली में सुबह 6 बजकर 8 मिनट पर महसूस किया गया. इसकी तीव्रता 4.5 रही। वहीं दूसरा भूकंप का झटका पहले झटके के 10 मिनट बाद 6 बजकर 19 मिनट पर लगा। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.6 थी. 

अरुणाचल प्रदेश में दो घंटे के भीतर भूकंप के दो झटके महसूस किए गए. नांदेड़ में शहर के कुछ इलाकों और जिले के अर्धपुर, मुदखेड, नायगांव, देगलुर और बिलोली तालुका में झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, गुरुवार तड़के अरुणाचल प्रदेश में दो भूकंप आए. 

भूकंप का पहला झटका तेज था लेकिन किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है. कुछ लोग जो भूकंप आने के समय जाग रहे थे, वे घबराकर घरों के बाहर निकल आए और घर में सो रहे लोगों को भी जगा लिया.


Suggested News