टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर लगा ग्रहण, टल सकता है दिसंबर में होनेवाला है टूर

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर लगा ग्रहण, टल सकता है दिसंबर में होनेवाला है टूर

DESK : अपनी सरजमीं पर टेस्ट की विश्व चैंपियन न्यूजीलैंड के साथ सीरीज खेल रही टीम इंडिया को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। लेकिन इस दौरे को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ गई है। बताया जा रहा है टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टल सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ का असर तेज़ होने के बाद हलचल तेज़ी से फैल रहा है। ऐसे में महामारी के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई यह दौरा स्थगित करने पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि इस संबंध में आज अहम बैठक करनेवाली है।

जानकारी के मुताबिक, साउथ अफ्रीका में कोरोना के बढ़ते असर के बीच बीसीसीआई चिंतित है. ऐसे में बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पहले अधिकारियों से बात की जाएगी और उसके बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से चर्चा होगी. सभी पहलुओं पर चर्चा करने के बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा।

अगर टीम इंडिया के साउथ अफ्रीकी दौरे की बात करें तो भारत को वहां कुल तीन टेस्ट खेलने हैं, जो 17 दिसंबर से शुरू होंगे. इसके अलावा तीन वनडे और चार टी-20 मैच भी होने हैं.  

बता दें कि ही इंडिया-ए की टीम तो अभी ही साउथ अफ्रीका में मौजूद है, वहां के हालात को देखा जाएगा. बीसीसीआई के अनुसार इंडिया-ए टीम को वापस बुलाने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। अभी इसपर कुछ कहना जल्दबाजी होगा. हम लगातार खिलाड़ियों के संपर्क में हैं, ऐसे में घबराने की कोई बात नहीं है


Find Us on Facebook

Trending News