बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू के अवैध खनन में राजद नेता सुभाष यादव के करीबी को ईडी ने उठाया, रांची के होटल से की गई गिरफ्तारी

बालू के अवैध खनन में राजद नेता सुभाष यादव के करीबी को ईडी ने उठाया, रांची के होटल से की गई गिरफ्तारी

RANCHI/SASARAM : बालू के अवैध खनन को लेकर ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। जहां बीते 9 मार्च को ब्रॉडसन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक व राजद सुभाष यादव को गिरफ्तार किया था। वहीं इस मामले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अब ईडी ने सुभाष यादव के करीबी माने जाने वाले जितेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी जीतेंद्र सिंह के स्वजन ने दी ।

रोहतास के कोचस प्रखंड क्षेत्र के श्रीपालपुर निवासी व बालू खनन में जुटी कंपनी के मोर मुकुट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक जितेंद्र सिंह को रांची के एक होटल से छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है। ईडी की टीम 17 अप्रैल को उनके पैतृक गांव श्रीपालपुर स्थित घर में छापेमारी कर सदस्यों से छह घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान जितेंद्र सिंह गिरफ्तारी के डर से घर से फरार हो गए थे। जिसके बाद से ही पुलिस उनकी तलाश कर रही थी।

बता दें कि बालू खनन में जुटी कंपनी मोर मुकुट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पर आय से अधिक संपत्ति के कारण ईडी ने प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत पूछताछ के लिए समन भेजा था। तीन बार समन जारी होने के बाद भी वह ईडी के सामने प्रस्तुत नहीं हो रहे थे। ऐसे में राजद नेता सुभाष यादव के सहयोगी सह मोर मुकुट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक जीतेंद्र सिंह को उपस्थित नहीं होने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया

इस दिन हुई थी सुभाष की गिरफ्तारी

ब्रॉडसन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सुभाष यादव को ईडी ने 9 मार्च को गिरफ्तार किया था। सुभाष के आधा दर्जन ठिकानों पर छापा मारा गया था। ईडी ने अपनी कार्रवाई में दो करोड़ नकद के अलावा जमीन से जुड़े कागजात, निवेश से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए थे। बालू से जुड़े अवैध कारोबार और मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई।

Suggested News