बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के ठिकानों पर ईडी की दबिश, एक साथ कई ठिकानों पर छापामारी से मचा हड़कंप

कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के ठिकानों पर ईडी की दबिश, एक साथ कई ठिकानों पर छापामारी से मचा हड़कंप

DESK. भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्रवर्त्तन निदेशालय की दबिश एक बार फिर देखने को मिली है. विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों में कांग्रेस की हुई करारी हार के ठीक बाद अब राजस्थान में यह कार्रवाई हुई है. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और कृष्णकांत निमावत ठिकानों पर ईडी ने यह कार्रवाई की है. एक साथ हुई इस छापामारी से हड़कंप मच गया है. 

दरअसल राजस्थान में विधानसभा चुनाव के पहले सरकार के बर्खास्त हुए मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने लाल डायरी का जिक्र किया था। इसमें वैभव गहलोत के अलावा शेखावाटी के दो लोगों के नाम थे। कृष्णकांत कुमावत का नाम भी इसी में शामिल था। जिसके चलते परिवर्तन निदेशालय ने उनके 4 ठिकानों पर रेड की। इसी में राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष कृष्णकांत निमावत के आवास सहित कुल 4 जगह पर ईडी ने कार्रवाई की है। 

सूत्रों की माने तो कृष्णकांत के परिवार में सर्च की कार्रवाई के 2 दिन पहले ही एक शादी समारोह का आयोजन हुआ था। जिसमें करीब 50 लाख से ज्यादा रुपए खर्च किए गए थे। बताया जा रहा है कि ईडी को सर्च के दौरान कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। फिलहाल इस पूरे मामले में अभी जांच की जा रही है।

फतेहपुर मे निमावत ग्रुप का बड़ा नाम : आपको बता दे कि फतेहपुर में निमावत ग्रुप का एक बड़ा शिक्षण संस्थान भी है। जिसमें हजारों बच्चे पढ़ते हैं। वही फतेहपुर में कृष्णकांत के अलावा अन्य भी कई ऐसे लोग हैं जो क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े हैं। फिलहाल जांच होने के बाद ही ईडी पूरा खुलासा करेगी।

Suggested News