बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में जमीन का खेल खेलनेवाली 6 समितियों के खिलाफ ईडी ने किया मामला दर्ज, दीघा इलाके का मामला, बड़ी मछलियां आएंगी जाल में...

पटना में जमीन का खेल खेलनेवाली 6 समितियों के खिलाफ ईडी ने किया मामला दर्ज, दीघा इलाके का मामला, बड़ी मछलियां आएंगी जाल में...

PATNA: बिहार में ईडी की कार्रवाई तेज है। ईडी के पटना में जमीन का खेल खेलने वाले 6 सहकारी समितियों के खिलाफ शिकंजा कसा है। दरअसल, दीघा में जमीन का बंदरबांट करने वाले 6 समितियों के खिलाफ ईडी ने मामला दर्ज किया है। ईडी ने आवास बोर्ड को चिठ्ठी लिखकर पूरे जमीन का ब्योरा मांगा है। 

जानकारी अनुसार अब तक की जांच में सामने आया है कि पिछले 50 साल से दीघा आशियाना रोड के पश्चिम स्थित 400 एकड़ जमीन की खरीद बिक्री में मुख्य रूप से छह सहकारी समितियां ज्यादा सक्रिय रही हैं।

वहीं आवास बोर्ड की ओर से जमीन और अतिक्रमण का विस्तृत ब्योरा बनाकर इसी महीने ईडी को सौंपना होगा। जाएगा। ईडी ने अपने स्तर से भी जांच शुरू कर दी है। ईडी के जांच में 6 समितियों के द्वारा जमीन की खरीद-बिक्री का मामला प्रकाश सामने आया है। 

बता दें कि, पिछले साल ही हाईकोर्ट ने आवास बोर्ड मामले की चल रही सुनवाई के दौरान ईडी से जांच कराने का निर्देश था। इसमें निराला सहकारी गृह निर्माण समिति, बजरंग सहकारी गृह निर्माण समिति, कपूर चंद की सहकारी गृह निर्माण समिति, त्रिमूर्ति सहकारी गृह द्वारा निर्माण समिति, जयप्रकाश गृह निर्माण समिति नाया और ललित फेडरेशन शामिल है।

ईडी की जांच में मिली जानकारी के अनुसार निराला सहकारी गृह निर्माण समिति ने नेपाली नगर कॉलोनी बना लोगों को जमीन बेची है। वहीं अन्य सहकारी समितियों ने  कितनी जमीन बेची है ईडी इसकी जानकारी जुटा रही है।

Suggested News