बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों की हड़ताल खत्म होने पर शिक्षा मंत्री ने दी बधाई,जानिए हड़ताल अवधि के वेतन का क्या होगा....

नियोजित शिक्षकों की हड़ताल खत्म होने पर शिक्षा मंत्री ने दी बधाई,जानिए हड़ताल अवधि के वेतन का क्या होगा....

PATNA: बिहार में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल समाप्त हो गई है. माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पांडेय एवं बिहार राज्य संघर्ष समन्वय समिति के अध्यक्ष ब्रजनंदन शर्मा से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के बीच बातचीत हुई. बातचीत के उपरांत आपसी सहमति के आलोक में हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया गया.

सरकार और शिक्षक नेताओं के बीच चार बिंदुओं पर सहमति बनी. जिसमें कोरोना वायरस  से रोकथाम एवं मानव सुरक्षा के लिए सरकार के द्वारा हर प्रयास किए जा रहे हैं, इसमें शिक्षकों का भी सहयोग अपेक्षित है.

शिक्षक संघ की मांगों पर कोरोना महामारी के बाद सामान्य स्थिति होने पर संघ के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की जाएगी. हड़ताल अवधि में शिक्षकों पर सरकार के द्वारा की गई अनुशासनिक कार्यवाही वापस ली जाएगी. हड़ताल अवधि में सरकार का नो वर्क नो पे का सिद्धांत अक्षुण्ण रखते हुए हड़ताल अवधि को छुट्टियों में समंजन किया जाएगा एवं समंजन के उपरांत इस अवधि का भुगतान हड़ताल में रहे शिक्षकों को किया जाएगा.

 शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा ने शिक्षकों एवं शिक्षक संगठनों को बधाई देते हुए कहा है कि सभी शिक्षक हमारे परिवार के सदस्य हैं उनके प्रति हम लोग हमेशा आदर एवं सम्मान का भाव रखते हैं.

Suggested News