इंटर पास नहीं कर सके झारखंड के शिक्षा मंत्री, रिजल्ट जारी होने से पहले खुद दी जानकारी, कहा - जिंदा रहा तो जरुर दूंगा परीक्षा

इंटर पास नहीं कर सके झारखंड के शिक्षा मंत्री, रिजल्ट जारी होने से पहले खुद दी जानकारी, कहा - जिंदा रहा तो जरुर दूंगा परीक्षा

RANCHI : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के इंटर पास करने का सपना इस बार पूरा नहीं हो सका और परीक्षा में शामिल नहीं होने के कारण वह फेल हो गए हैं। हालांकि इसके बाद भी उनका हौंसला नहीं टूटा है और उन्होंने कहा है कि एक बार फिर से परीक्षा की तैयारी करेंगे। 

शनिवार को झारखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी होना है। इससे पहले झारखंड के शिक्षा मंत्री ने खुद इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले साल हमने इंटरमीडिएट में नामांकन लिया था. लेकिन कोरोना महामारी के कारण वह ना तो परीक्षा की तैयारी कर सके और ना ही उनके रिजल्ट का ही प्रकाशन इस बार हो सका. उन्होंने कहा कि परीक्षा में शामिल नहीं होने का उन्हें मलाल जरुर है, लेकिन इतना कहूंगा कि अगर जिंदा रहा तो जरूर अगली बार परीक्षा शामिल होंगे. शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूरे विश्व के साथ-साथ शिक्षा व्यवस्था और वह खुद इस कोरोना के कारण काफी प्रभावित हुए हैं और इसी वजह से उनका यह साल बर्बाद हो गया।

छात्रों के सामने होती थी शर्मींदगी

बता दें पिछले साल झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो तब चर्चा में आ गए थे, जब उन्होंने इंटर में अपना नामांकन कराया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि किसी स्कूल, कॉलेज में जाते हैं और बच्चों को शिक्षित होने के लिए कहते हैं तो शर्मींदगी महसूस करते हैं, क्योंकि वह खुद अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके हैं। जगरनाथ महतो लंबी बीमारी से जूझने के बाद कुछ समय ही पहले रांची वापस लौटे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News