बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्र सेवा दल ने वर्चुअल रैली का किया आयोजन, एक करोड़ युवाओं को रोजगार देने का किया वादा

राष्ट्र सेवा दल ने वर्चुअल रैली का किया आयोजन, एक करोड़ युवाओं को रोजगार देने का किया वादा

PATNA : राष्ट्र सेवा दल की ओर से आज पटना में ‘रोजगार एक करोड़’ वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया.    वर्चुअल रैली में पार्टी अध्यक्ष प्रदीप जोशी ने बिहार की जनता को बताया कि कैसे सत्ता में आने पर वह बिहार के एक करोड़ लोगों को रोजगार देंगे. पार्टी ने नौकरी के लिए एक नया बेवसाइट www.rojgar1crore.com लांच  किया है. वर्चुअल रैली में प्रदीप जोशी ने एक एक कर पूरी स्पष्टता के साथ बिहार की जनता को बताया कि सत्ता में आने के बाद किन किन जरिए से वे एक करोड़ लोगों को नौकरी देंगे. 

उन्होंने बताया कि कुल 5 लाख 20 हजार सफाई कर्मियों की बहाली की जाएगी. प्रति 50 घर पर एक सफाईकर्मी की तैनाती होगी. सूबे में 2 लाख 60 हजार पलम्बर और 2 लाख 60 हजार इल्केट्रिशियन की बहाली होगी. हर 100 घर पर एक पलम्बर और एक इल्केट्रिशियन की तैनाती होगी. विभिन्न जिलों में बेरोजगारों के लिए उद्योगों की स्थापना कर वहां साढ़े छह लाख लोगों की बहाली की जाएगी. इसके अलावा 2 लाख 60 हजार डॉक्टर एवं 1 लाख 30 हजार इंजीनियर, 1 लाख 30 हजार मैनेजमेंट स्टाफ, 1 लाख 30 हजार टेक्निशियन की भी बहाली की जाएगी. 

जोशी ने कहा कि बागवानी और वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के लिए 6 लाख लोगों की बहाली की जाएगी. सबसे बड़ा ऐलान यह कि  उनकी सरकार आने पर समाज के चौथे स्तम्भ कहे जाने वाले पत्रकारों और मीडिया कर्मचारियों की नौकरी को सरकारी नौकरी की तरह की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. जोशी ने कहा कि सूबे के सभी धार्मिक स्थलों को विकसित किया जाएगा. इसके अलावा कृषि को उद्योग का दर्जा दिया जाएगा. बिहार में कला की अपार संभावना को देखते हुए एक भव्य फिल्म सिटी का भी निर्माण किया जाएगा.  

जोशी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य में पिछले 30 साल की लालू-नीतीश सरकार को बेरोजगारी का जिम्मेवार बताते हुए कहा कि मोदी और नीतीश के वादे खत्म नहीं होते और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. जनता इस बार इनकी हकीकत जान चुकी है और इस बार चुनाव में मौजूदा सत्ता को उखाड़ फेंकने के साथ साथ महागठबंधन और लठबंधन को करारा जबाव देगी. इस बार बिहार की जनता राष्ट्र सेवा दल के साथ है और आने वाले वक्त में बिहार में रोजगार के लिए बेरोजगारों की सरकार बनने जा रही है. 

Suggested News