नीतीश कुमार के शराबबंदी की जमकर धज्जियां उड़ा रहे निर्वाचित जनप्रतिनिधि, जहानाबाद में शराब के नशे में प्रखंड प्रमुख गिरफ्तार

नीतीश कुमार के शराबबंदी की जमकर धज्जियां उड़ा रहे निर्वाचित जनप्रतिनिधि, जहानाबाद में शराब के नशे में प्रखंड प्रमुख गिरफ्तार

जहानाबाद. शराबबंदी के बाद भी बिहार में क्या आम लोग और क्या निर्वाचित जनप्रतिनिधि आए दिन लोग शराब के नशे में घुत मिलते हैं. जनप्रतिनिधि अपने कारनामों से बाज नहीं आ रहे हैं। जहानाबाद में सदर प्रखंड के प्रखंड प्रमुख रामजीत पासवान शराब के नशे में गिरफ्तार किए गए हैं। 

पुलिस को गुप्त सूचना मिली की कडौना ओपी क्षेत्र के सिकरिया गांव में कुछ लोग शराब पी रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस उसके गांव पहुंची तो शराब के नशे में प्रखंड प्रमुख झूम रहे थे। प्रखंड प्रमुख ने शराब पीने की बात स्वीकार किया है। पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर थाने लेकर आई और फिर ब्रेथ एनालाइजर मशीन से प्रखंड प्रमुख जांच की गई जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई है। पुलिस गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

प्रखंड प्रमुख के गिरफ्तार होने पर अब आम लोगों का कहना है कि जिस तरह से जहानाबाद में जनप्रतिनिधि लगातार शराब के सेवन कर रहे हैं, इससे तो यही प्रतीत हो रहा है कि जनप्रतिनिधि अपने दायित्व को भूल रहे हैं। कुछ दिन पूर्व ही एक बार पार्षद को भी शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जबकि सरकार द्वारा जनप्रतिनिधियों के शपथ के दौरान शराब न पीने की एवं दूसरे लोगों को भी शराब नहीं पीने देने की  पदाधिकारियों द्वारा शपथ दिलाई जाती है। 

हालांकि जहानाबाद जिले में जनप्रतिनिधि सरकार के शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इससे तो एक प्रतीत होता है कि शपथ लेकर भी जनप्रतिनिधि खुलेआम शराब के सेवन कर रहे हैं । हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार शराबियों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाकर गिरफ्तार कर रही है। लेकिन जनप्रतिनिधि अपने कारनामों से बाज नहीं आ रहे हैं।  


Find Us on Facebook

Trending News