चुनावी लगन लगी...दुल्हन की तरह सजी बूथ देख मतदाता बोले- ऐसी व्यवस्था तो मेरी शादी में भी नहीं थी

चुनावी लगन लगी...दुल्हन की तरह सजी बूथ देख मतदाता बोले- ऐसी व्यवस्था तो मेरी शादी में भी नहीं थी

सीतामढ़ी: जरा सोचिए...कल्पना कीजिए कि आप किसी शादी समारोह में गए है...आंखो के सामने आपके जितनी चीजे नजर आएगी...उससे भी कही ज्यदा व्यवस्था और कलरफूल हाईटेक मतदान केंद्र सीतामढी में बनाया गया है। दूर से ही खूबसूरत सा पंडाल, शहनाई की गूंज, प्रवेश द्वार पर स्वागत करने वाले मतदान कर्मी, कोरना से निपटने के लिए टू टंच व्यवस्था, कालीन, दरी पर बढ़ने वाले हर कदम पर सुकून का एहसास सेनेटाईजिंग की हाई टेक सिस्टम , टेम्परेचर मापने की मशीन से लेकर सबकुछ...जी हां यह सबकुछ आपको देखने को मिलेगा। यदि आप मतदान करने जा रहे है। आईये अब हम आपको पूरी जानकारी दे दें। बिहार विधानसभा चुनाव का आज अंतिम चरण है।

पहले दो फेज में मतदाता के गिरते प्रतिशत को देखते हुए सीतामढ़ी के सुप्पी में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर वोटरों को लुभाने के लिए जिला प्रशासन ने बेहतरीन प्रयास किया है। यह एक ऐसा मॉडल बूथ बनाया गया है। जिसमें तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। वोटरों का स्वागत यहां पर किसी बारातियों के जैसा किया जा रहा है। वोटरों के आने पर उनको तमाम तरह की सुविधाएं दी जा रही है। यहां हर तरह की सुविधा मतदाताओं को उपलब्ध कराई जा रही है। 

लोग मतदान को लेकर जागरूक रहें और अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सके इसके लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर इस तरह के प्रयास किए गए हैं। यहां पर मतदाताओं के लिए वेटिंग रूम, शानदार सेल्फी प्वाइंट, पूरे मतदान केंद्र को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इतना ही नहीं मतदान केंद्र पर महिलाओं के बच्चों को खेलने के लिए  किड्स ग्राउंड का भी निर्माण कराया गया है। 

जब तक महिला अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें तब तक उनके बच्चे यहां पर खेलकूद कर मस्ती कर सकते हैं। इतना ही नहीं या सीतामढ़ी जिला का पहला मतदान केंद्र है जहां मतदाताओं के लिए को भी टेस्ट दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था समेत दूसरे कई संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं। पूरे मतदान केंद्र को दुल्हन की तरह सजाया गया है गुब्बारे और आकर्षक रंगोली भी बनाई गई है। जो मतदाताओं के मन को भाती है। 


Find Us on Facebook

Trending News