बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी, कुछ देर में होगा मतदान की तारीखों का ऐलान, फेक न्यूज पर चुनाव आयोग रखेगा पैनी नजर

चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी, कुछ देर में होगा मतदान की तारीखों का ऐलान, फेक न्यूज पर चुनाव आयोग रखेगा पैनी नजर

DELHI-  भारतीय निर्वाचन आयोग  लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर रहा है. इसके साथ ही पूरे देश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है.  

ध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में विधानसभाओं का कार्यकाल जून में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है. ऐसे में इन राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान भी होगा.मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि हमारे सामने 4 चुनौतियां हैं. बाहुबल का इस्तेमाल, धनबल, झूठी खबर और आचार-संहिता का उल्लंघन. उन्होंने कहा कि चुनाव में हिंसा करने वालों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया जाएगा. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि  फर्जी खबरों के खिलाफ जागरुकता फैलाया जाएगा. फेक खबर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने कहा कि  मुद्दों पर आधारित चुनाव प्रचार करने की सलाह राजनीतिक दलों को दी गई है.

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि चुनाव में खून-खराबे और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हमें जहां से भी हिंसा की सूचना मिलेगी हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. हर जिले में उक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. टीवी और सोशल मीडिया पर हमारी नजर रहेगी. पैसा बांटने वालों पर हमारी पैनी नजर रहेगी. मुफ्त में चीजें बांटने वालों पर चुनाव आयोग की नजर रहेगी. नगद लेनदेन  की जानकारी बैंक देंगे.चुनाव आयोग ने तमाम चुनौतियो से निपटने को तैयार है.

Suggested News