पटना में प्रख्यात चिकित्सकों ने स्लम बस्ती में की बच्चों के स्वास्थ्य की जांच, माता पिता को दिए कई सलाह

पटना में प्रख्यात चिकित्सकों ने स्लम बस्ती में की बच्चों के स्वास्थ्य की जांच, माता पिता को दिए कई सलाह

PATNA :  मौसम में बदलाब के कारण बच्चों में वायरल इन्फ़ेक्नश फ़ैल रहा है और  बच्चे बीमार पड़ रहे है। वही वायरल फीवर को लेकर बच्चे के माता पिता परेशान है!ख़ासकर गरीव और आर्थिक रूप से कमजोर लोग बच्चे के बीमार पड़ने पर सरकारी अस्पतालों में जा रहे है। लेकिन राजधानी के अस्पतालो में भीड़ को देख कर सोच में पड़ जाते हैं। 

वहीँ कुछ लोग सरकारी अस्पताल की चरमराई व्यवस्था को देख कर वापस लौट रहे है! इसे देखते हुए समाज के जागरूक और समर्थवान महिलाओ ने पटना सिटी के मालसलामी स्लम बस्ती चाईटोला इलाके में बच्चो के स्वास्थ्य जाँच शिविर लगाया है! जहाँ बच्चे के प्रख्यात चिकित्सको ने सैंकड़ो बच्चो की मुफ्त जाँच की! साथ ही बीमार बच्चो को मुफ्त दवा भी दे रहे है! 

स्वास्थ्य शिविर में आये गरीव माता पिता को चिकित्सक ने बच्चो को साफ़ सुथरा रखने, मछरदानी में सुलाने और ताजा भोजन दिए जाने की सलाह दे रहे है ! वही स्वास्थ्य शिविर में बच्चो को जाँच कराने आये माता पिता में ख़ुशी देखी जा रही है और इसे गरीब लोगो की भलाई में सराहनीय कार्य बता रहे है ! यह स्वास्थ्य शिविर समाजसेवी अंजली राय के तरफ से लोगो की परेशानी को देखते हुए लगवाया गया है।

पटना से रजनीश की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News