बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सक्षमता परीक्षा दे कर निकले नियोजित शिक्षकों का छलका दर्द,कहा-BPSC से कठिन थे सवाल,सिलेबस के बाहर से पूछे गए थे प्रश्न,सरकार के साथ संघ ने भी छलने का काम किया

सक्षमता परीक्षा दे कर निकले नियोजित शिक्षकों का छलका दर्द,कहा-BPSC से कठिन थे सवाल,सिलेबस के बाहर से पूछे गए थे प्रश्न,सरकार के साथ संघ ने भी छलने का काम किया

पटना---बिहार बोर्ड की ओर से ली जाने वाली सक्षमता परीक्षा आज से शुरू हो गई है. पहली पाली की परीक्षा देकर निकले शिक्षक अभ्यर्थियों ने कहा कि पेपर बीपीएससी से भी कठिन था तो  कुछ ने कहा कि सारे सवाल सिलेबस के बाहर से थे. कुछ शिक्षक खुश तो ज्यादातर शिक्षक नाराज दिखे.

पेपर बहुत कठिन था... 

पेपर बहुत कठिन था... हम राज्यकर्मी बनें न बनें ये लोग राज्यकर्मी हो जाएंगे, सरकार में बैठे लोग और संघ के लोगों की मिली भगत से ये हो रहा है. .पेपर बहुत कठिन था,सिलेबस के बाहर  की चीज थी.मामूली परीक्षा के नामपर मजाक किया गया है. सक्षमता परीक्षा दे कर निकले एक वियोजित शिक्षक ने अपना दर्द बिना लाग लपेट के बता दिया.

मामूली परीक्षा बता कठिन प्रश्न पूछे

कुछ नियोजित शिक्षकों ने प्रश्न पत्र को कठिन तो कुछ ने मध्यम स्तर का बताया. एक नियोजित शिक्षक ने कहा कि सीएम नीतीश ने सक्षमता परीक्षा मामूली लेने की बात की थी लेकिन प्रश्न बहुत कठिन था. कुछ शिक्षकों ने कहा कि उन्होंने जंग जीत लिया है. सरकार को बता दिया है कि वे सक्षम हैं.उन्होंने कहा कि  प्रश्न मैथ, खेल और शिक्षा से जुड़े हुए भी थे. 

पास होना है मुश्किल

एक शिक्षक ने बताया कि प्रश्न काफी टफ था. सीएम नीतीश ने कहा था कि प्रश्न मामूली होंगे, लेकिन काफी कठिन थे प्रश्न.उन्होंने कहा कि बिना तैयारी के परीक्षा पास होना मुश्किल है.

पास कर जाएंगे...

कुछ टीचर्स ने कहा कि प्रश्न मध्यम स्तर का था .पास कर जाएंगे.

परीक्षा नहीं देते तो अच्छा था.....

एक शिक्षिका ने कहा कि हम बच्चों को पढ़ाते हैं,उस विषय की जानकारी है, मजबूरी में देना पड़ा .परीक्षा में नहीं शामिल होना चाहिए था.

नियोजित शिक्षको का छलका दर्द

बिहार के नियोजित शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा की प्रथम पाली के एक्जाम दे कर निकले टीचर्स का दर्द अन्यास छलक पड़ा. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार और शिक्षक संघ ने उनके साथ छल किया है. 


पटना से नरोत्तम की रिपोर्ट


Suggested News