राहुल गांधी से आज होगी प्रवर्त्तन निदेशालय की पूछताछ, कांग्रेस ने शुरू किया सत्याग्रह, मोदी सरकार पर फंसाने का आरोप

राहुल गांधी से आज होगी प्रवर्त्तन निदेशालय की पूछताछ, कांग्रेस ने शुरू किया सत्याग्रह, मोदी सरकार पर फंसाने का आरोप

DESK. नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने जा रहे हैं. वहीं, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने को कांग्रेस ने राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है.  राहुल गांधी की ओर से कहा गया कि वे 13 जून ईडी के सामने पेश होंगे. 

इस बीच, कांग्रेस ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज को चुप कराने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग किया जा रहा है. इसके विरोध में पार्टी कार्यकर्ता 13 जून को देश भर में जांच एजेंसी के 25 कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस ने सोमवार सुबह से ही दिल्ली सहित देश भर में विरोध प्रदर्शन शुरू भी कर दिया. सत्यमेव जयते लिखे प्लेकार्ड लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर विरोध जता रहे हैं. 

कांग्रेस का कहना है कि  मोदी सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को फर्जी मामले में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. कहा कि उनके नेताओं के खिलाफ आरोप फर्जी और निराधार हैं, यह कार्रवाई प्रतिशोध की राजनीति का हिस्सा है. देश भर में विपक्षी दलों के नेताओं पर छापे मारे जा रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

कांग्रेस के अनुसार नेशनल हेराल्ड मामले में पैसे गबन करने के गलत आरोप लगाये गये. यह सोची समझी रणनीति है. नेशनल हेराल्ड जवाहरलाल नेहरू ने शुरू करवाया था, जो नष्ट हो चुका था. उसके पत्रकार और कर्मचारी को सैलरी नहीं दी जा रही थी. इसलिए कांग्रेस ने इंस्टॉलमेंट में पैसा दिया वह कांग्रेस का पैसा था ताकि उनका घर चलना चाहिए और वीआरएस भी दिया. उसके लिए यह लोग पार्टी के ऊपर आरोप लगा रहे हैं. यह एक नॉनप्रॉफिट कंपनी है यह लोग राहुल गांधी पर आरोप लगा रहे हैं.


Find Us on Facebook

Trending News